क्या आपने पी है Rose टी, जानिए इसके लाभ
क्या आपने पी है Rose टी, जानिए इसके लाभ
Share:

चाय का सेवन भारत में दिल खोल कर किया जाता है फिर चाहे कुछ भी हो यहाँ तक गर्मी की तपती दोपहर ही क्यों ना हो. आपने कई तरह कोई चाय के बारे में सुना होगा लेकिन एक ऐसी चाय भी है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. चाय का सेवन बहुत ज्यादा मात्रा में करना अच्छा नही होता है कई बार यह बात सामने आ चुकी है की चाय का सेवन करने से कैंसर की बीमारी हो जाती है.

जी हाँ, रोज़ टी के सेवन यानि सी चाय के सेवन से आपको शारीरक तौर पर ही नही मानसिक तौर पर भी कई फायदे होंगे जो की आपको बीमारियों से बचा कर रखेंगे और आपको चाय की आदत को भी नही बदलना पड़ेगा. बता दें, रोज टी एक हर्बल चाय है, जिसे गुलाब की पत्तियों से तैयार किया जाता है. इसके कई स्वास्थ संबंधी लाभ हैं. इसमें ऐंटी-ऑक्सिडेंट्स होते हैं, जो पाचन क्रिया के सुचारू संचालन के लिए लाभदायक होते हैं. और इसकी ख़ुशबू तनाव को कम करने के साथ-साथ आप के मूड को बेहतर बनाती है. जानिए इसके लाभ. 

रोज टी इन्फ़्लेमेशन से लड़ने में मदद करती है. इसमें ऐंटी-ऑक्सिडेंट्स और ऐंटी-इंफ़्लेमेटरी गुण होते हैं, जो वज़न कम करने में हमारी मदद करते हैं.

अपने डाइयूरेटिक गुणों यानी शरीर में पर्याप्त मात्रा में मूत्र बनाने के गुण के कारण यह यूरीनरी ट्रैक्ट के किसी भी तरह के संक्रमण से बचाती है. रोज़ टी, शरीर से टॉक्सिन निकालने में सक्षम है, जिसकी वजह से शरीर डिटॉक्स होता रहता है, और इससे वज़न कम करने में भी मदद मिलती है.

यह एक कैफ़ीन-रहित पेय है, जो स्वास्थ्य के लिए पूरी तरह से अच्छी है. चाय पीने से आप का पेट भरा हुआ लगता है, लेकिन वह स्वास्थ के लिए हानिकारक होता है, पर इसकी जगह जब आपके पास एक स्वस्थ विकल्प है, तो आपको ज़रूर आज़माना चाहिए.

रोज टी इम्यूनिटी को बढ़ाती है, जिससे आपको बीमारियों से लड़ने में मदद मिलती है. इसमें विटामिन सी की मात्रा भी अधिक होती है, जो आपको विभिन्न संक्रमणों से बचाता है.

माइग्रेन और स्टोन जैसी परेशानी को झट से दूर करती है ये छोटी सी चीज़

इम्युनिटी पावर को बढ़ाने के लिए अपनाएं ये तरीके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -