चावल का पानी आपके चेहरे को देगा निखरा रूप
चावल का पानी आपके चेहरे को देगा निखरा रूप
Share:

क्या अपने कभी चावल के पानी का इस्तेमाल अपने चेहरे के लिए किया है. नहीं किया होगा, तो आपको बता दें इसके कई फेडफे होते हैं. नहीं किया तो एक बार इस्तेमाल करें इससे आपको बहुत फायदा मिलेगा. बता दें चावल के पानी में मौजूद प्रोटीन, विटामिन और एंटी-ऑक्सीडेंट की पर्याप्त मात्रा के कारण यह त्वचा में नमी बरकरार रहती है. इसके इस्तेमाल से त्वचा की रंगत निखरती है. चेहरे के दाग-धब्बों और झुर्रियों दूर होते है. तो चलिए आपको बता देते हैं चावल के पानी के कुछ उपाय जिससे आप भी अपने चेहरे को खिला खिला बना सकते हैं. जानिए कैसे करें इस्तेमाल 

ऐसे करे उपयोग: एक कप चावल को अच्‍छी तरह से साफ करके पानी में भिगो दें. आधे घंटे के बाद जब चावल में मौजूद पोषक तत्‍व पानी में घुल जाये तो बर्तन को गैस में रख दें और चावल को पकने दें. चावल पकने के बाद उसका माड़ निकाल लें और इसे ठंडा होने के लिए छोड़ दें.

फिर इस पानी से अपने चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें. मसाज करने के 10 मिनट बाद चावल के पानी से ही अपना चेहरा धोकर सूखे कपड़े से चेहरा पोंछ लें. आपको तुरंत अपनी त्वचा में बदलाव नजर आने लगेगा. इसके इस्तेमाल के बाद आपको पार्लर जाने की भी जरूरत नहीं होगी.

दांतों को झट सफ़ेद बनाएंगे ये उपाय

जानिए ब्लैक हेड्स और वाइट हेड्स को निकालने के घरेलु नुस्खे

पिम्पल के दाग धब्बे चेहरे को बना रहे भद्दा तो अपनाएं ये घरेलु नुस्खा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -