ये फल खाने से आपकी बॉडी बन जाएगी स्लिम
ये फल खाने से आपकी बॉडी बन जाएगी स्लिम
Share:

हर लड़की को अपनी पतली और स्लिम बॉडी चाहती है और इसके लिए कई तरह के उपाय भी करती हैं. हर लड़की का सपना होता है कि उसकी बॉडी स्लिम और ट्रिम हो. लेकिन स्लिम होना इतना आसान भी नहीं है. इसके लिए काफी मेहनत करनी होती है. डाइट करनी होती है. लेकिन यदि हम आप से कहे कि मात्र एक फल खा कर आप स्लिम हो सकती है तो? आपको भी यकीन नहीं होगा इस बात पर. लेकिन ये सच है. यदि आप आलूबुखारा का सेवन करेंगी तो आप स्लिम हो जाएंगी. 
 
दरअसल, स्वाद में खट्टा-मीठा आलूबुखारा गर्मियों में आने वाला मौसमी फल है. इसमें बॉडी के लिए जरूरी पोषक तत्व जैसे मिनरल्स और विटामिन भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. आलूबुखारा डायट्री फाइबर से भरपूर होता है, जिसमें सार्बिटॉल और आईसेटिन प्रमुख हैं. इस्को खाने से आप स्लिम बन सकती हैं. हालाँकि ये गर्मी में आता है तो तभी आप इसे खा सकती हैं.

स्लिम होने की विधि : आलूबुखारे के 100 ग्राम में लगभग 46 कैलोरी होती है. अत: इसमें अन्य फलों की तुलना में कैलोरी काफी कम पाई जाती है. इस कारण से यह आपका वजन नियंत्रित करने में भी सहायक होता है. इसलिए आप एक से तीन महीने तक रोजाना काम से काम एक आलूबुखार जरूर खाये. तो अगर आप चाहते हैं स्लिम बॉडी तो एक बार जरूर खाएं ये फल.

दही के इस्तेमाल से यूँ निखरेगा आपका चेहरा

खूब नारियल पानी, होंगे ये फायदे

तेज़ से तेज़ सरदर्द भी होगा 2 मिनट में गायब, बस करें इतना सा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -