पान खाने के कई है फायदे, जान लें तो रोज़ खाने लगेंगे
पान खाने के कई है फायदे, जान लें तो रोज़ खाने लगेंगे
Share:

पान सभी को पसंद आता है, ये खाने में अनोखा ही स्वाद देता है. लेकिन ये जितना स्वाद बढ़ाता है उतना ही आपको लाभ भी पहुंचता है. जी हाँ, आज हम आपको इसके कुछ फायदे बताने जा रहे हैं जिन्हें जानकर आप भी रोज़ खाने लगेंगे पान. आइये जानते हैं उन उपाय के बारे में. दरअसल यह पान कई तरह के रोगों में भी लाभदायक होता है. इस कई तरह की बीमारियों में अलग अलग रीति से सेवन करने पर हम स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर सकते हैं.

आप यकीन नहीं करेंगे पान खाने से खांसी, ब्रोनकाईटिस, शरीर की दुर्गंध आदि को दूरी करता है. इसके लिए हम इसका निम्न तरह से उपयोग कर सकते हैं. 

खांसी : खांसी होने पर पान के करीब 15 पत्तों को 3 ग्लास पानी में डाल दिया जाए. फिर पान के पत्तों को इस पानी में रखते हुए उबाल लें इसे तब तक उबाला जाए जब तक कि पानी एक तिहाई न रह जाए. इसके बाद इस रस को एक दिन में तीन बार पी लें.

ब्रोनकाईटिस : एक कप पानी में राॅक शुगर के साथ पान के 7 पत्तों को उबाल लें. इसके बाद पानी करीब एक ग्लास रह जाए इतना उबालें. फिर इसे दिन में तीन बार पीऐं. शरीर की दुर्गंध  पान के करीब 5 पत्तों को दो कप पानी में उबालें और फिर एक ग्लास पानी शेष रहे इतना उबालें फिर इसे दोपहर के समय पी लें शरीर की दुर्गंध दूर हो जाएगा.

काली मिर्च और हल्दी करेगी आपको हार्ट अटैक से दूर

अपनी सेहत को अच्छा रखना है तो खाली पेट ही करें ये काम

अपने बच्चे को दे रही हैं बाहर का खाना, तो कर रही हैं उसकी सेहत के साथ खिलवाड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -