एक संतरा आपकी हर परेशानी को कर सकता है दूर, जानिए कैसे
एक संतरा आपकी हर परेशानी को कर सकता है दूर, जानिए कैसे
Share:

संतरा आपके लिए लाभकारी  हो सकता है. आपको बता दें, इसमें विटामिन-सी अधिक मात्रा में पाया जाता है, यह आपकी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. गर आप इसका सेवन करते हैं तो आपकी सेहत में हमेशा ही विटामिन c की मात्रा बनी रहेगी. इसके अलावा संतरा त्वचा के लिए भी बहुत लाभदायिक है. इसी के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिसकी आपको जानकारी नहीं होगी. आइये जानते हैं. 

* संतरे के रस में भरपूर मात्रा में साइट्रिक एसिड पाया जाता है जो पिम्पल्स को दूर करने में मदद करता है. अपने चेहरे पर थोड़ा सा संतरे का रस लगाकर रगड़ें. सूखने पर चेहरे को धोलें. इसके अलावा आप संतरे का फेस पैक भी लगा सकते है.

* वहीं संतरे के छिलकों को दही या दूध के साथ मिलाकर लगाने से चेहरे पर चमक आती है. इससे स्किन की परेशानी दूर होती है.

* खुले पोर्स को बंद करने के लिए संतरे का जूस बहुत फायदेमंद है. इसके जूस को चेहरे पर लगाएं और 2-3 मिनट लगा रहने दें. बाद में ठंडे पानी से चेहरे को धोएं और आपका चेहरा फ्रेश हो जायेगा.

* इसके साथ ही आप संतरे के छिलकों को पीसकर पाऊडर बना ले.  संतरे के पाऊडर में मुल्तानी मिट्टी और शहद मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. इसे चेहरे पर लगाएं. इससे डेड सेल्स दूर होगे.

* संतरे के जूस में एक कप पानी और एक स्पून शहद मिलाकर कंडीशनर तैयार कर लें. इसे अपने बालों में लगाएं. 10 मिनट इसे लगा रहने दें. इससे बाल सॉफ्ट होते हैं.

* ड्रैंडफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए संतरे के जूस का इस्तेमाल करें. संतरे के जूस में नारियल का तेल मिलाकर बालों में लगाएं. इससे बालों में से ड्रैंडफ दूर होगा.

आपके जीवन में प्यार और रोमांस बढ़ाएगा लहसुन

अदरक और हल्दी से दूर होगी शरीर की सूजन, ऐसे अपनाएं

सर्दी जुखाम में पाएं इन घरेलु नुस्खों से उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -