आँखों की रोशनी है बढ़ाना तो हर रविवार करें यह उपाय
आँखों की रोशनी है बढ़ाना तो हर रविवार करें यह उपाय
Share:

रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित होता है। रविवार का दिन सूर्य देव का पूजन करने से सभी काम बन जाते हैं। इसी के साथ ऐसा कहा जाता है कि रविवार के दिन सूर्य देव को जल देने से कई फायदे होते हैं। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं रविवार के दिन सूर्य देव को जल देने के फायदों के बारे में।

सूर्य देव को जल देने के फायदे-

जी दरअसल ज्योतिष के अनुसार सूर्य को आत्मा का कारक माना गया है। जी हाँ और हर दिन सूर्य को जल देने से आत्म शुद्धि और बल की प्राप्ति होती है।कहा जाता है सूर्य को जल देने से आरोग्य का लाभ मिलता है और उगते सूर्य को नियमित जल देने से व्यक्ति कि आंखें स्वस्थ्य रहती है।

कहा जाता है इसके लिए व्यक्ति को जल देते समय जल पात्र को सिर के सामने रखना चाहिए और गिरते जल के मध्य आंखों को केन्द्रित करते हुए सूर्य को देखना चाहिए। कहा जाता है इससे नेत्र दोष दूर होता है।

ज्योतिष के मुताबिक जिनकी जन्मपत्री में सूर्य लग्न से 12वें या दूसरे घर में होता है उन्हें नेत्र रोग की आशंका रहती है। जी हाँ और उनके लिए यह उपाय बहुत ही लाभप्रद होता है। जी दरअसल ज्योतिषशास्त्र में सूर्य को राजा, राजकीय क्षेत्र, पिता और नौकरी में अधिकारी का कारक माना गया है।

* ऐसी भी मान्यता है कि नौकरी में उन्नति और लाभ के लिए भी सूर्य देव को जल देना चाहिए। आपका आत्मविश्वास बना रहे और आप सक्रिय रहें इसके लिए भी सूर्य देव को जल दें। सूर्य का संबंध हृदय से भी है इस वजह से हृदय को स्वस्थ रखने के लिए सूर्य को जल देना बहुत ही शुभ फलदायी माना गया है। जी दरअसल ऐसा कहा जाता है सूर्य को नियमित जल देने के साथ आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ किया जाए तो सूर्य अनुकूल बने रहते हैं जिससे हृदय पर अच्छा प्रभाव पड़ता है।

रविवार के दिन गलती से भी न करें इनकी पूजा वरना हो फूट जाएगी किस्मत

वैवाहिक जीवन नहीं चल रहा अच्छा तो कालाष्टमी पर करें यह छोटा सा उपाय

आषाढ़ माह में भूल से भी ना करें ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -