वैक्सिंग ना करने के होते हैं फायदे, स्किन पर नहीं होती ये परेशानी
वैक्सिंग ना करने के होते हैं फायदे, स्किन पर नहीं होती ये परेशानी
Share:

अक्सर कई लड़कियां वैक्सिंग के इस्तेमाल से खुद को सुंदर बनाती है. वैक्सिंग से बॉडी स्मूथ लगने लगती है और खूबसूरती बढ़ती है. लेकिन जो लड़कियां वैक्सिंग नहीं करवाती हैं उन्हें भी कई फायदे होते हैं. वैक्सिंग की तो ये उनका हर 15 दिन के बाद की प्रक्रिया है. वैक्सिंग करने की कई तरह की विधिया होती है जिन्हे वह अपने शरीर पर करवाती है. जिसमे से कुछ विधियों में तो दर्द भी बहुत होता है लेकिन फिर भी करवाना उनके लिए जरूरी होता है. दर्द के साथ आपको कुछ और परेशानी भी होने लगती है. लेकिन आपको बता दें, वैक्सिंग ना करवाने के भी कई फायदे हैं.

वैक्सिंग ना करवाने के फ़ायदे

* गर्म वैक्स को प्रयोग करने से पहले वैक्स को पिघलाना पड़ता है. पिघले वैक्स को त्वचा पर लगाया जाता है तो शरीर पर घाव भी हो जाते है.

* ठंडी वैक्सिंग की प्रक्रिया को बार बार दोहराने से त्वचा में जलन और अंदरूनी रूप से बालों के फोलिकल के बढ़ने की समस्या भी उत्पन्न हो जाती है.

* वैक्सिंग करने से त्वचा पर संक्रमण होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं और ऐसा करने से त्वचा पर बैठा बैक्टीरिया खुले रोमछिद्रों से त्वचा में घुस जाता है.

* वैक्सिंग करवाने के 12 घंटो में धूप या साबुन का इस्तेमाल करने से शरीर पर चकते हो जाते है तो इसी वजह से वैक्सिंग से बचाना चाहिए.

बेहद खूबसूरत है ये लड़की, लेकिन चाहकर भी छेड़ नहीं पाएंगे

कॉटन पैड्स की जगह इन चीज़ों से भी हटा सकते हैं मेकअप

समर में हर लड़की के पास होने चाहिए ये 4 ब्यूटी प्रोडक्ट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -