आप भी करवाती हैं वैक्सिंग, तो साथ ही जान लें ना करवाने के फायदे

लड़कियों को अपनी सुंदरता का खास ध्यान रखता है. इससे वो अपने चेहरे को बराबर सुंदर बनाये रखती हैं और कोई भी दाग धब्बा होने नहीं देती. लड़कियां अपने शरीर को सुंदर बनाने के लिए बहुत कुछ करती है और ऐसे में बात करे वैक्सिंग की तो ये उनका हर 15 दिन के बाद की प्रक्रिया है. वाक्सिंग का सहारा हर लड़की लेती है जिससे उनकी स्किन स्मूथ  बन जाती है. इसमें काफी दर्द भी होता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, ऐसा करवाने से शरीर में कई तरह के नुकसान हो जाते है. जैसे की बैक्टीरिया शरीर के अंदर चले जाना, ऐसी और भी कई परेशानिया हो जाती है तो आइये जानते है इस बारे में. 

1. गर्म वैक्स को प्रयोग करने से पहले वैक्स को पिघलाना पड़ता है. पिघले वैक्स को त्वचा पर लगाया जाता है तो शरीर पर घाव भी हो जाते है. 

2. ठंडी वैक्सिंग की प्रक्रिया को बार बार दोहराने से त्वचा में जलन और अंदरूनी रूप से बालों के फोलिकल के बढ़ने की समस्या भी उत्पन्न हो जाती है. 

3. वैक्सिंग करने से त्वचा पर संक्रमण होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं .और ऐसा करने से त्वचा पर बैठा बैक्टीरिया खुले रोमछिद्रों से त्वचा में घुस जाता है. 

4. वैक्सिंग करवाने के 12 घंटो में धूप या साबुन का इस्तेमाल करने से शरीर पर चकते हो जाते है. तो इसी वजह से वैक्सिंग से बचाना चाहिए. 

5. वैक्सिंग ज्यादातर लोगो को सूट नहीं होती है. और जब बाल हट जाते है तो उन बालो की जगह बारीक़ फुंसी सी हो जाती है जो हमे परेशान करती है.

सोते समय कभी नहीं खोले मुंह वरना हो सकते है यह नुकसान

इन उपायों को आजमाने के बाद कभी नहीं आएगी लंच के बाद नींद और लगेगा काम में मन

आपकी सेहत के लिए इतना फायदेमंद है नंगे पैर चलना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -