दूध में ये चीज़ें मिलकर पीने से पुरुषों में बढ़ती है अंदरूनी ताकत
दूध में ये चीज़ें मिलकर पीने से पुरुषों में बढ़ती है अंदरूनी ताकत
Share:

कमजोरी दूर करने के लिए दूध सबसे बेहतर उपाय है जिससे आपको कई फायदे होते हैं. दूध में पाए जाने वाले कैल्शियम से मसल्स और हड्डियां सेहतमंद रहती हैं. इसके अलावा दूध में प्रोटीन की मात्रा भी होती है जो शरीर में आसानी से ऑब्जर्व हो जाती हैं. इसी के साथ अगर आप दूध में कुछ और चीज़ें मिला कर पिएं तो आपके लिए और भी सेहतमंद होगा. 

अगर आप दूध में अखरोट का पेस्ट मिलाकर पिने से दूध में मौजूद प्रोटीन बॉडी में आसानी से घुल जाते है. इसी के साथ अखरोट वाले दूध में मुनक्का, बादाम और केसर मिलाकर पीने से पुरुषों में शारीरिक क्षमता बढ़ता है. इसे आयुर्वेद में सीमेन की क्वालिटी इम्प्रूव करने का भी उपाय बताया गया है.

अखरोट वाले दूध के फायदे :

अखरोट को राटा में गला दें, सुबह इन अखरोट को पीसकर दूध में अच्छी तरह मिलाकर उबाल ललें. उबले हुए दूध को गुनगुना करके पीने से आपके सिक्स पैक एब्स बनाने  में भी सहायक हो सकते हैं. इससे आप की मसल्स को भी मजबूती देता है. इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड्स भी होते हैं जो पुरुषों की शारीरिक क्षमता को बढ़ाते हैं. इसमें कैल्शियम और फास्फोरस भी होते हैं जो हड्डियों को मजबूत बनाने का काम करते हैं. 

किशमिश :

किसमिश वाले दूध के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ आयुर्वेद, जयपुर के डॉ. सी आर यादव ने बताया कि अगर पुरुष किशमिश खाकर गुनगुना पानी पीते है तो वो 7 दिन में इसका असर देख सकते हैं. किशमिश खाने से शरीर में शरीर में शक्ति आती है और शरीर मजबूत बनता है. यह पुरुषत्व को बढ़ाकर शरीर को स्वस्थ बनाए रखता है. किशमिश को आप रात को पानी में भिगोकर छोड़ दें और सुबह खाली पेट इसका सेवन करें. 

शुगर लेवल को कंट्रोल में रखती है अलसी

जानिए क्या है सर्दियों में नींबू पानी पीने के फायदे

सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं चिया सीड्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -