क्या आप जानते हैं हस्तमैथुन के फायदे ?

क्या आप जानते हैं हस्तमैथुन के फायदे ?

सेक्सुअल लाइफ का आनंद हर कोई लेना चाहता है. इसके लिए कुछ अपने पार्टनर के सहारा लेते हैं और कुछ होते हैं जो आत्मसंतुष्टि करलेते हैं. सेक्स लाइफ को एन्जॉय करने के लिए कुछ सावधानियां भी रखनी होती हैं जिन्हें कई बार लोग नज़रअंदाज़ कर देते हैं. ऐसे ही जब लोग मास्टरबैशन करते हैं तो इस बीच कुछ गलती कर देते हैं. कुछ लोग मास्टरबैशन को गलत समझते हैं और ये मानते हैं कि इससे कई नुकसान होते हैं. पर आप नहीं जानते होंगे मास्टरबैशन के भी कुछ फायदे होते हैं जिन्हें हम आपको बताने जा रहे हैं. आइये जानते हैं हस्थमैथुन करने के क्या फायदे हो सकते हैं.

* एक हेल्थ रिपोर्ट में ये बताया गया है किए मास्टरबैशन टेंशन को कम करने का एक बेहतर तरीका है. वहीं अपने निजी अंगों को छूना आम बात है.

* मास्टरबैशन करने का भी औसत समय होता है. लेकिन ये व्यक्ति पर भी निर्भर करता है कि वो कितनी बार हस्तमैथुन करता है. लेकिन देखा जाए तो हफ्ते में सिर्फ तीन बार करना सही है.

* मास्टरबैशन एक नेचुरल प्रक्रिया है जिससे प्रजनन क्षमता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता. इससे कामुकता में भी कोई कमी नहीं आती ये सिर्फ अफवाह है.

* आप जानते होंगे कि मास्टरबैशन करते समय आपकी धड़कनें बढ़ जाती हैं जिससे ब्लड फ्लो बढ़ता है तो मांसपेशियों में सख्ती आती है. इससे तनाव भी कम होता है और रेलक महसूस करते हैं.

* जब आप हस्तमैथुन करते हैं  और इसके क्लाइमेक्स पर होते हैं तो एंडोर्फिन हॉर्मोन्स रिलीज होता है जो आपकी बेचैनी खत्म करता है और आपके दिमाग को शांत करता है. इतना ही नहीं रात को हस्तमैथुन करके सोने से अच्छी नींद भी आती है.

मास्टरबेशन के दर्द से ऐसे पाएं निजात

ऐसे फील करती हैं महिलाऐं ऑर्गेज्म

?