अस्थमा की बीमारी को दूर करेगा इन पत्तों का काढ़ा

आम इतना फायदेमंद होता है उतना ही फायदेमंद होता है इसका पत्ता. यानि इसके पत्ते भी आपको कई लाभ देते हैं, कही वो स्किन का हो या फिर आपके सेहत की बात हो. प्राकृतिक चीजें सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है. गर्मियों के मौसम में आम खाना सभी को बहुत पसंद होता है. ये एक बहुत ही स्वादिष्ट फल होता है. पर क्या आपको पता है कि आम ही नहीं बल्कि आम के पत्ते भी हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. आम के पत्तों में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट, प्रोटीन, विटामिन ए, बी और सी के गुण मौजूद होते हैं. तो चलिए हम आपको बता देते हैं इसके पत्ते से क्या क्या लाभु मिल सकता है आपको. 

आम के पत्तों के सेवन के फायदे

* अगर आपको हाई या लो ब्लड प्रेशर की है समस्या है तो रोजाना आम के पत्तों का सेवन करें. आम के पत्तों में भरपूर मात्रा में हाइपोग्लाइसेमिक तत्व मौजूद होते हैं जो शरीर में ब्लड प्रेशर को कंट्रोल में रखते हैं.

* अस्थमा की समस्या में आम के ताजा पत्तों का काढ़ा बनाकर इसमें शहद मिलाकर पिए. रोजाना आम की पत्तियों का काढ़ा पीने से अस्थमा की समस्या दूर हो जाएगी.

* कई बार किचन में काम करते वक्त हाथ या पैर जल जाते हैं. ऐसे में उस जगह पर आम की पत्तियों का रस लगाने से जलन से आराम मिलता है. आम के पत्तों का इस्तेमाल आप  भी नहीं जानते होंगे. इन तरीकों से आप अपने लुक और सेहत को अच्छा रख सकते हैं.

कुछ ही समय में आप भी पा सकते है पांव में आई मोच से छुटकारा

सर्दियों में जरूर करें गुड़ का नियमित सेवन होंगे अनगिनत लाभ

यह है मुंह में हुए छालों की सबसे बड़ी वजह, ऐसे पाएं इससे छुटकारा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -