मेहँदी में मिलाकर लगाए ये चीज, घने-चमकार और लम्बे हो जाएंगे बाल

आप सभी जानते ही होंगे हाथों पर रचने वाली खूबसूरत मेहंदी (Mehndi Benefits) सौंदर्य को निखार देती है। वैसे केवल हाथ-पैरों में ही नहीं बल्कि मेहँदी बालों के लिए भी बेहतरीन होती है। जी हाँ, बालों में मेहँदी लगाने से बालों में चमक आ जाती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं मेहंदी सिर पर लगाने के फायदे।


- अगर आप बालों की समस्या से परेशान हैं तो मेहंदी लगाने से आपकी सारी परेशानियां खत्म हो सकती हैं। जी दरअसल मेहंदी एक नेचुरल कंडीशनर का काम करता है, जो आपके बालों को सिल्की को बनाता ही है, साथ ही बालों की ग्रोथ को भी बढ़ाता है।

- अगर बालों को लंबा और घना बनाना चाहते हैं, तो मेहंदी में चायपत्ती का पानी मिलाकर रातभर भिगोकर रख दें और इसे सुबह लगा लें। जी हाँ और इसका इस्तेमाल हफ्ते में एक बार किया जा सकता है।

- मेहंदी के इस्तेमाल से आपके बाल लंबे होते हैं। वहीं इसमें मैथी के दाने मिलाकर लगाने से इसका फायदा जल्दी मिलने लगता है।

- मेहंदी को दही के साथ मिलाकर और इसमें नींबू का रस मिलाने से बालों से डेंड्रफ की समस्या खत्म हो जाती है।

- मेहंदी बालों को कंडीशनर करने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। जी हाँ और इसके लगातार इस्तेमाल से आपके बाल घने और मजबूत हो जाते हैं। यह आपके बालों के रूखे क्यूटिकल्स को नरम बनाती है, साथ ही उनमें चमक भी लाती है।

- मेहंदी में दही, आंवला पाउडर, मैथी पाउडर मिलाकर घोल तैयार करें और इसे बालों में लगाएं। 1 से 2 घंटे बालों में रखने के बाद बाल धो लें। जी हाँ क्योंकि ऐसा करने से बाल काले, घने और चमकदार होते हैं।

- मेहंदी में दही, आंवला पाउडर, मैथी पाउडर मिलाकर घोल तैयार करें और इसे बालों में लगाएं। 1 से 2 घंटे बालों में रखने के बाद बाल धो लें। ऐसा करने से बाल काले, घने और चमकदार होते हैं।

अच्छी नींद से लेकर डैंड्रफ खत्म करने में लाजवाब है संतरे के छिलके, ऐसे करने इस्तेमाल

वक्त से पहले सफेद हो गए हैं बाल तो नाभि पर लगाए ये चीज

घर पर ही पायें स्पा जैसे नैचुरल हेयर, ये है तरीका

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -