जरुरी है हर रोज़ सेक्स करना नहीं तो हो सकती है ये परेशानी

जरुरी है हर रोज़ सेक्स करना नहीं तो हो सकती है ये परेशानी

हमारे समाज में शारीरिक संबंधों को लेकर एक गलत धारणा बनी हुई है. इसके बारे में कोई बात नहीं करना चाहता. लेकिन इसकी जानकारी होनी भी जरुरी है जिससे आपको किसी तरह की परेशानी हो तो आप उसे समझ सके. सेक्स पति पत्नि के बीच के ये संबंध आपसी प्रेम को बढ़ाने में काफी मदद करते है. शोधों एंव डॉक्‍टरों का भी मानना है कि जो नियमित सेक्‍स करते हैं, वे लोग कम बीमार पड़ते हैं. अगर रोज नहीं कर सकते तो सप्ताह में एक बार शारीरिक संबंध हर उम्र वर्ग को बनाये रखना जरुरी होता है. बढ़ती उम्र के बाद भी सेक्स नियमित करना चाहिए. जानिए उनके बारे में.

* इम्यून सिस्टम: यौन संबंध नियमित रूप से रोज करने से महिलाओं में प्रेगनेंसी के चांस बढ़ जाते हैं इसके अलावा शरीर का इम्यून सिस्टम मजबूत बनता है. शरीर में रोग नही बढ़ सकते है.

* कामेच्छा: कम सेक्स करने से उत्तेजित होने वाले हार्मोन्स भी कम होने लगते हैं. जिससे अपने आप में मायूसी आने लगती है. लोग इससे डिप्रशेन का शिकार होने लगते है.

* तनाव : सेक्‍स करते रहने से शरीर में स्फूर्ति और जोश आता है. जो लोग शारीरिक संबंध बनाने से दूर भागते है. उनमें तनाव के साथ हाई ब्‍लड प्रेशर के बढ़ने की सम्भावनाएं बढ़ने लगती है.

* हार्ट अटैक: रोजाना या साप्ताहिक सेक्‍स करने से हृदय घात या दिल संबंधी बामीरियां दूर हो जाती है. जो लोग नियमित सेक्‍स नहीं करते हैं तो वो अपने अंदर का sexual frustration ट्रेडमिल पर उतार सकते हैं.

* वैजाइना का टाइट होना: आमतौर पर लोगो का मानना हैं कि काफी दिनों तक शारीरिक संबंध ना बनाए जाएं तो महिलाओं की वैजाइना में काफी परिवर्तन देखने को मिलता है. वो अंग पहले से ज्यादा सख्त बन जाते है.

सेक्स के दौरान महिलाएं निकालती हैं आवाज़ें, ये होते हैं मतलब

पुरुषों के ये अंग बेहद पसंद आते हैं लड़कियों को, नहीं रोक पाती खुद को

महिलाओं की सेक्स इच्छा को बढ़ाते हैं ये तरीके