सेहत के अलावा त्वचा के लिए भी बेहद खास होती है ग्रीन टी
सेहत के अलावा त्वचा के लिए भी बेहद खास होती है ग्रीन टी
Share:

ग्रीन टी आपकी सेहत के अलावा और भी कई कामों में साथ देती है. आज हम इसी के कुछ फायदे बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपको नहीं पता होगा. ग्रीन टी जितनी सेहत के लिए जरूरी है उतनी ही दमकती त्वचा के लिए भी जरूरी है. इसमें मौजूद एंटी-ऑक्सीडैंट और एंटी-एजिंग गुण स्किन की कई तरह की समस्याओं को दूर करता है. इसके अलावा यह त्वचा की रंगत को निखारने में भी मदद करती है. इसी के फायदे कुछ बताने जा रहे हैं हम.

* आँखों की सुजन को भी कम करती है.इसके लिए हल्के गर्म पानी में इसको को उबाल ले और अब इसी पानी से आँखों को धो ले. आँखों की सुजन कम होगी.

* सनबर्न की समस्या है तो भी यह बहुत ही फायदेमंद है इसके लिए इसको उबालकर नहाने के पानी में डाल ले. ऐसा करने से सनबर्न की समस्या से छुटकारा मिलेगा.

* झुर्रियो से निजात पाने में सहायक है. इसके लिए ग्रीन टी में निम्बू की कुछ बुँदे डाल दे और इस पानी से दिन में 6-7 बार मुहं धोये. ऐसा करने से झुर्रियो की समस्या दूर होगी.

* मुंहासो की समस्या को दूर करने के लिए ग्रीन टी फायदेमंद है. इसके लिए ग्रीन टी को उबाल लेने के बाद इसे छान ले, अब इसमें थोडा दही डालकर अच्छे से मिला. इसे चेहरे पर 10 मिनट के लगा ले. इस पैक में मौजूद लेक्टिक एसिड चेहरे के मुंहासे और दाग-धब्बों को दूर करता है. 

इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो जानें कैसा होना चाहिए आपका ड्रेसिंग सेंस

बालों को परफेक्ट देने के लिए अपनाएं हेयर एक्सपर्ट्स की राय

समर में अपने चेहरे को बनाएं कूल और फ्रेश, अपनाएं होममेड फेस पैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -