गॉसिप करना कितना होता है सेहत के लिए लाभकारी...
गॉसिप करना कितना होता है सेहत के लिए लाभकारी...
Share:

बातें करना सभी को अच्छा लगता है. इसके लिए कोई कभी भी समय निकाल लेता है. कई बार इसके लिए आपको टोका भी जाता है. लेकिन गॉसिप करने के कई फायदे भी होते हैं ये भी आप जानते ही होंगे. गॉसिप गपशप करना तो हर समाज और देश के लोगों को मज़ेदार लगता है, खासतौर पर महिलाओं को तो यह बहुत भाता है. गॉसिप के कई फ़ायद होते हैं जिनके बारे में आपको भी बताने जा रहे हैं.

सुपीरियर दिखने के लिए
देखा गया कि वे लोग जो खुद के बारे में अच्छा महसूस नहीं करते, वे जब दूसरों के बारे में नकारात्मक निष्कर्ष निकालते हैं या उनके बारे में गॉसिप करते हैं तो अस्थायी रूप से बेहतर महसूस करते हैं.

मूड को बेहतर बनाने के लिए
लोगों को ज्ञान और विचारों पर आधारित रोचक विचार विमर्श नहीं कर पाते हैं, तब वे अक्सर गॉसिप करना शुरू करते हैं, उन्हें लगता है कि लोगों की रुचि जगाने का ये अच्छा तरीका है. और कई बार वे इसमें सफल भी हो जाते हैं.

ईर्ष्या से बाहर आने के लिए
देखा जाता है लोग अक्सर उन लगों के बारे में गॉसिप कर उन्हें चोट पहुंचाने की कोशिश करते हैं, जिनकी लोकप्रियता, प्रतिभा या जीवन शैली से वे ईर्ष्या करते हैं. ये एक प्रकार से उनके ईर्ष्या से बाहर आने का प्रयास होता है.

क्रोध या दुख से बाहर आने के लिए
कोई व्यक्ति उपेक्षा से भरी टिप्पणियों से प्रतिकार या प्रतिशोध की भावना प्राप्त कर सकता है. जी हां कई बार लोग अपने दिल में दबे भावों या कुंठा को बाहर निकालने के लिए गॉसिप का सहारा लेते हैं.

हेल्थ के लिए बेहद हेल्दी है स्वीट कॉर्न, जाने फायदे

गर्मी में पेट की परेशानी से राहत देंगी ये चीज़ें

सांप के काटने पर तुरंत करें घरेलु उपाय, नहीं फैलेगा जहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -