गौमूत्र से दूर होती है कैंसर जैसी बड़ी बीमारी
गौमूत्र से दूर होती है कैंसर जैसी बड़ी बीमारी
Share:

हिंदू धर्म में गाय को माता माना जाता है. इसलिए उनकी पूजा भी की जाती है. इतना ही गे को शुध्द मान कर कुछ लोग गौमूत्र भी पीते हैं. जी हाँ, कहा जाता है ये आपकी सेहत के लिए बहुत ही लाभदाय होता है. इससे कई बीमारियां दूर होती हैं. जर्मन के एक वैज्ञानिक अनुसार गौ-मूत्र सुबह खाली पेट पीने से कैंसर ठीक हो जाता है. आपको बता दें, गौमूत्र से लगभग 108 रोग ठीक होते हैं. ये भी कहा गया है कि गर्भवती गाय का मूत्र सबसे अच्‍छा होता है क्‍योंकि उसमें विशेष हार्मोन और खनिज पाया जाता है.

* गौमूत्र के प्रयोग से बडे़-बडे़ रोग जैसे, दिल की बीमारी, मधुमेह, कैंसर, टीबी, मिर्गी, एड्स और माइग्रेन आदि को भी ठीक किया जा सकता है.

* बूढ़ी, अस्वस्थ व गाभिन गाय का मूत्र नहीं लेना चाहिए. गौमूत्र को कांच या मिट्टी के बर्तन में लेकर साफ सूती कपड़े के आठ तहों से छानकर चौथाई कप खाली पेट पीना चाहिए.

* अगर गौमूत्र, त्रिफला और गाय का दूध एक साथ मिक्‍स कर के सेवन किया जाए तो शरीर में एनीमिया की कमी दूर होती है. साथ ही खून भी साफ होता है.

*  गौमूत्र पीने से दिमाग और दिल दोनों को ही ताकत मिलती है और उन्‍हें किसी भी किस्‍म की कोई बीमारी नहीं होती. इसके अलावा  एक गिलास पानी में चार बूंद गौमूत्र के साथ दो चम्‍मच शहद और 1 चम्‍मच नींबू का रस मिला कर रोजाना पीने से लाभ मिलता है.

* इसे नियमित पीने से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है और काई भी बीमारी जल्‍दी नहीं लगती. गौमुत्र कीटनाशक के रूप में भी उपयोगी है. देसी गाय के गौमूत्र को पानी में मिला कर प्रयोग करें.

Video : सिगरेट पीने से ऐसा हो जाता है आपके फेफड़ों का हाल

हर समस्या को खत्म करेगा गाय का दूध

आपकी सेहत को पूरी तरह ख़राब कर सकती है चीनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -