पिएं सौंफ की चाय, कई बिमारियों से मिलेगी राहत
पिएं सौंफ की चाय, कई बिमारियों से मिलेगी राहत
Share:

सौंफ के दाने हमारे लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं. इसके सेवन से आपकी सेहत से जुड़ी कई परेशानी दूर हो सकती है. सौंफ के दानों का सेवन कर हम अपने मुंह को फ्रेश करते हैं. इसकी तासीर ठंडी होती है इसलिए ये गर्म मौसम खाना अच्छा होता है. यहां हम आपको बताने जा रहे हैं सौंफ से आप क्या क्या कर सकते हैं . आपने कभी सौंफ की चाय के बारे में नहीं सुना होगा लेकिन आपको बता दें कि इसकी चाय आपके लिए बहुत लाभकारी है. यह कई बीमारियों से राहत दिलाने में मदद करती है.

* महिलाओं के स्वास्थ्य: सौंफ की चाय से शरीर का इस्ट्रोजन बढ़ता है, जिससे महिलाओं के हार्मोन में होने वाली किसी भी तरह की गड़बड़ी दूर हो जाती है. इसी के साथ यह पीरियड्स में होने वाले पेट दर्द से भी राहत दिलाती है.

* पाचन क्रिया: सौंफ की इस चाय को पीने से पेट में गैस नहीं बनती हैं और डायरिया और पेट दर्द जैसी समस्या में भी आसानी से राहत मिल जाता है.

* पेट के कीड़े: सौंफ की चाय का सेवन करके पेट में एसिड लेवल कम हो जाता है, इससे आंतों में होने वाले बैक्टीरिया और कीड़े भी खत्म हो जाते हैं.

* रक्त को करें साफ: इस चाय का सेवन करके आप जॉन्डिस के खतरे को कम कर सकती हैं. इसी के साथ यह किडनी के कार्य को तेज करके हमारे खून को साफ करती है.

* गठिया में फायदेमंद: इस चाय का सेवन करके आप आसानी से अपने जोड़ों में होने वाले दर्द से राहत पा सकती हैं, इससे आपको जल्द आराम मिलता है.

* आंखों के लिए: रातभर ठीक से ना सोने से हमारी आंखों में सूजन हो जाती है, इसके लिए आप सौंफ की चाय बनाए और फिर रूई इसमें डुबोकर अपनी आंखों को 10 मिनट के लिए सेंके.

सेहत के लिए बहुत अच्छा है गोल गप्पे खाना, बीमारियां होती हैं दूर

गुड़ और दूध में है आपकी सेहत का खज़ाना

हरे मटर बनाएंगे आपकी सेहत की हरा भरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -