पीजिए गरम पानी, नहीं होगी कोई परेशानी
पीजिए गरम पानी, नहीं होगी कोई परेशानी
Share:

अगर आप चाहते है की आपका शरीर स्वस्थ रहे तो जरुरी है कि आपकी पाचन क्रिया ठीक होनी चाहिए. अगर आपके भोजन करने की प्रक्रिया किसी भी प्रकार से गड़बड़ा गई है तो इसका असर आपकी पाचन क्रिया पर दिखाई पड़ता है. इसके लिए यह जरुरी है कि आप अनुशासन में रहकर भोजन करे. अधिक खाना, अनियमित रूप से खाना, देर रात तक जागना इन सभी कारणों से आपकी पाचन क्रिया बिगड़ सकती है.

अगर आपकी पाचन क्रिया बिगड़ी हुई है तो फिर आप गर्म पानी पिएं, यह आपकी पाचन क्रिया को पूरी तरह से दुरुस्त रखेगा. गर्म पानी आपकी पाचन क्रिया से जुड़ी कई सारी परेशानियां खत्म कर देता है. सुबह खाली पेट और रात को खाने के बाद गर्म पानी पिने से शरीर के हानिकारक पदार्थ बाहर निकल जाते हैं. गर्म पानी से कब्ज और गैस जैसी बड़ी समस्याओ से छुटकारा मिलता है.

इसके साथ साथ में भूख बढ़ाने के लिए भी गर्म पानी पीना चाहिए. अगर आपको पेट का भारीपन दूर करना हो तो एक गिलास गर्म पानी में एक नींबू का रस और काली मिर्च व नमक डालकर उसे पी ले. इसके साथ साथ खाली पेट गर्म पानी पीने से पेशाब संबंधी शिकायत भी पूरी तरह दूर हो जाती है. अगर आपको फीवर आए तो ठंडा पानी पिने के बजाये गर्म पानी पीजिये. गर्म पानी पीने से शरीर का तापमान भी बढ़ता है और पसीने के माध्यम से शरीर के सारे जहरीले तत्व शरीर से बाहर निकल जाते हैं.गर्म पानी पीने से ब्लड सर्कुलेशन भी बराबर रहता है.

डिप्रेशन को दूर करता है कोल्ड शावर

नारियल के जरिये जानें ब्लड ग्रुप

हॉबी से करें मन को शांत

जॉगिंग करने से होते है कई फायदे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -