रोज़ करें सेक्स, ये हैं फायदे

रोज़ करें सेक्स, ये हैं फायदे

रिश्तों को स्वस्थ्य रखने के लिए सेक्स की जरूरत होती है. सेक्स से रिश्ते मजबूत होते हैं और आपस में प्रेम भी बढ़ता है. वहीं कई स्टडी में ये भी बताया गया है कि सेक्स करने से स्ट्रेस कम होता है और बाकी काम भी अच्छे से होते हैं. ऐसे ही आपका ऑफिस में अच्छा परफॉरमेंस देने के लिए आपको रोज़ सेक्स करने की ज़रूत होती है. ऐसा हम नहीं बल्कि एक स्टडी कहती है. आइये जानते हैं क्या है इसमें.

इस ट्रिक को अपनाएंगे तो 'फर्स्ट टाइम सेक्स' को कभी नहीं भूल पाएंगे

अमेरिका के ऑरेगन स्टेट यूनिवर्सिटी (ओएसयू) के शोधकर्ताओं ने पाया है कि एक स्वच्छ रिश्ते को बनाए रखने से जिसमें स्वस्थ यौन जीवन भी शामिल है. ऐसा करना कर्मचारियों को अपने काम में खुश और व्यस्त बनाये रखता है. उन्होंने 159 शादीशुदा कर्मचारियों का दो हफ्तों तक अध्ययन किया और उन कर्मचारियों को रोजाना दो सर्वेक्षण पूरा करने को कहा. इसमें उन्होंने ये पाया कि जिन कर्मचारियों ने रात में सेक्स किया उन्होंने अगले दिन काम में सकारात्मक मूड देखने को मिला. इतना ही नहीं ये असर 24 घंटों तक देखने को मिला और पुरुष के साथ महिलाओं में भी एक जैसा ही प्रभाव था.

स्टडी के साथ-साथ ये देखा जाता है कि सेक्स आपका मूड अच्छा होता है और काम में मन लगा रहता है. सेक्स आपको स्ट्रेसलेस बनाता है और तनाव कम भी करता है. कई बार रिसर्च में भी पाया गया है सेक्स से आपके रिश्ते को मजबूत बनाता है.

यह भी पढ़ें...​

मास्टरबैशन करना आपको भी पड़ सकता है भारी

सेक्स के समय हुई इन गलतियों से उम्र भर हो सकता है पछतावा

 

?