आँखों को सुंदर बनाते हैं आंसू, जानिए कैसे
आँखों को सुंदर बनाते हैं आंसू, जानिए कैसे
Share:

कुछ काम ऐसे होते  हैं जिन्हें  हम गलत समझते हैं लेकिन वो हमारी सेहत के लिए बहुत अच्छे होते हैं. उसी तरह रोना भी एक ऐसी क्रिया है जो शरीर, मन एवं स्वास्थ्य पर बड़ा प्रभाव डालती है. शारीरिक या मानसिक या दोनों ही कष्टों के कारण रोना आता है. रोने से आपका मन तो हल्का होती है साथ ही आपकी आंखें भी सुंदर बनती हैं. जी  हाँ, ऐसा ही कहता है ये आर्टिकल जिसे हम बताने जा रहे हैं. आगे जानिए रोने से कैसे बनेगी आपकी आंखें सुंदर.

* रोने के कारण श्वास की गति बढ़ जाती है, आंखें पानी से भर जाती हैं और बोलने में रूकावट उत्पन्न होती है. आंखों की ग्रंथियों में से आंसू बहते हैं. जन्म के समय से मरने तक व्यक्ति काफी बार रोता है.

* रोना सेहत के लिए अच्छा होता है. जब भी रोना आए, इसे नहीं रोकना चाहिए. ऐसा करने से कई रोग हो सकते हैं. रोने से मन शांत हो जाता है, आंखें साफ हो जाती हैं और आंखों को आराम मिलता है.

* रोने की क्रिया होती है तो शरीर में वायु उत्पन्न होती है. इसे शरीर में से रोने पर ही निकाला जा सकता है. इसलिए अगर न रोया जाए तो यह वायु शरीर के अंदर नुक्सान करती है.

* आंखों में निरंतर आंसुओं का निर्माण होता रहता है. अगर रोने पर ये बाहर न निकलें तो ये दूषित हो जाते हैं. रोने के बाद प्रसन्न होने का प्रयास करना चाहिए. इससे शरीर को लाभ पहुंचाता है.

आँखों को खूबसूरत और नशीली बन देंगे ये टिप्स

फैशन के साथ हेल्थ में फायदे पहुंचाता है कान छिदवाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -