कॉफ़ी पीने के ही नहीं, लगाने के भी हैं फायदे
कॉफ़ी पीने के ही नहीं, लगाने के भी हैं फायदे
Share:

दिवाली की भाग दौड़ और साफ़-सफाई के बाद दिन आ ही गया दिवाली पूजन का और कल धूम-धाम से सभी ने लक्ष्मी जी का पूजन भी किया. उसके बाद देर रात तक पटाखे चलाये, थोड़ी मस्ती की, मौज से खाया पिया तब जा के दिल को ठंडक मिली और ये सब करते-करते कितना टाईम हो गया पता ही नहीं चला. अब त्यौहार के मौसम में देर तक जागना तो लाजमी है, लेकिन कई लोग काम के चलते भी देर रात तक जागते हैं और फिर सुबह नींद पूरी न होने के कारण आँखों में सूजन आ जाती है. अगर आपके साथ भी ऐसी ही परेशानी है तो घबराइए मत, हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जो आपको काफी फायदे पंहुचायेंगे.

कॉफ़ी : जी हाँ कॉफ़ी एक ऐसा फार्मूला है जिससे टेंशन कोसों दूर रहती है. अगर आपकी नींद पूरी न हुई हो या आपको तनाव महसूस हो तो आप बस एक कप कॉफ़ी पी लीजिये. कॉफ़ी पीने से तनाव से मुक्ति मिलती है और साथ ही आप की थकान भी छू मंतर हो जाएगी. इसे बनाना भी बहुत ही आसान है. लेकिन अब आप सोच रहे होंगे के कॉफ़ी और आँखों की सूजन का भला क्या ताल-मेल, तो जरा ठहरिये, अभी तो हमने सिर्फ कॉफ़ी पीने के फायदे आपको बताये हैं. लेकिन अब आपको कॉफ़ी लगाने के फायदों से अवगत करा देते हैं. आँखों की सूजन से निजात पाने के लिए आपको बस एक चम्मच कॉफ़ी पाउडर को दो चम्मच गर्म पानी में मिक्स करके पेस्ट बनाना है. इस पेस्ट को आँखों के नीचे हल्के हाथों से लगाएं.

ध्यान रखें के पेस्ट को आराम से लगाएं और इसे रगड़ें नहीं क्योंकि ऐंसा करना आपकी आँखों को नुकसान पंहुचा सकता है. आप चाहें तो गर्म पानी की जगह नारियल का तेल भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इस नुस्खे को आप हफ्ते में दो बार इस्तेमाल कर सकते हैं.

कॉफी से थकान ही दूर नहीं बल्कि बाल भी होंगे मजबूत

थाइराइड के मरीजों के लिए नुकसानदायक होता है चाय और कॉफ़ी का सेवन

इन घरेलु उपचार से अस्थमा में मिलती है राहत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -