सर्दियों में बहुत फायदेमंद है कैंडल मेनिक्‍योर-पेडिक्‍योर

खूबसूरत त्वचा की चाहत किस को नहीं होती है. सर्दी के मौसम में त्वचा की देखभाल अधिक करनी पड़ती है क्योंकि इस मौसम में त्वचा अधिक बेजान और रूखी हो जाती है, सर्दियों में शरीर का तापक्रम कम होता है जिसके कारण त्वचा रूखी हो जाती है इसलिए निखार पाने के लिए इस मौसम में अधिक देखभाल करनी पड़ती है. क्या आप जानते है सर्द हवाओं का सबसे ज्यादा प्रभाव हमारी हाथ और पैर की त्‍वचा पर पड़ता है. 

सर्दियों में हाथ-पैरों पर ज्यादा मॉश्‍चराइजर की भी जरूरत होती है. सर्दियों में आम मेनिक्योर-पेडिक्योर से ज्यादा लाभ नहीं मिलता है, तो ऐसे में आपको चाहिएं कैंडल मेनिक्‍योर-पेडिक्‍योर. आइये हम आपको कैंडल मेनिक्‍योर-पेडिक्‍योर के लाभ और इस्तेमाल के बारे में बताते है. 

कैंडल मेनिक्‍योर-पेडिक्‍योर

कैंडल मेनिक्‍योर और पेडिक्‍योर ट्रीटमेंट में कैंडल्‍स को गला कर किया जाता है. इस ट्रीटमेंट में खास तरह की कैंडल्‍स को गलाकर इस्तेमाल किया जाता है. इसका प्रयोग स्किन पर स्क्रब और क्रीम की तरह किया जाता है. इसके इस्तेमाल से डेड स्किन पूरी तरह निकल जाती है और त्वचा में नमी आती है. यह एक प्राकृतिक उपाय है. इस कैंडल में जोजोबा ऑयल, विटामिन ई, कोकोआ बटर और आवश्‍यक तेल होता है.

कैंडल थेरेपी का इस्तेमाल 

कैंडल थेरेपी की शुरूआत साधारण तरीके से की जाती है. कैंडल मेनिक्‍योर-पेडिक्‍योर में सबसे पहले नाखूनों को काटे, फिर नाखुनो को फाइल करे, फिर शेपिंग देने के बाद क्‍यूटकल पर क्रीम लगाएं. फिर स्‍पेशल कैंडल को पिघला कर इसका इस्तेमाल स्क्रब की तरह करे, फिर त्वचा को पानी से साफ कर लें. इससे डेड स्किन निकल जाती है 

उसके बाद कैंडल की क्रीम बनायें इसके लिए कैंडल को फिर से जलाकर पिघला लें. फिर इसका इस्तेमाल मॉश्‍चराइज के रूप में करे. फिर स्किन ब्राइटनिंग पैक का इस्तेमाल हाथ और पैर पर करे. इस कैंडल थेरेपी से हाथ और पैरों में अधिक नमी आती है.  

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -