बीयर से बनाएं बालों को हेल्दी और शाइनी
बीयर से बनाएं बालों को हेल्दी और शाइनी
Share:

बीयर के कुछ लाभ आप जानते ही होंगे. नहीं जानते हैं तो आपको बता देते हैं बीयर पीने के अलावा और किस काम आ सकती है. ये आपकी ब्यूटी के लिए भी काम आती है और बालों के लिए भी. बीयर से बालों को कई तरह के लाभ होते हैं. बीयर सेहत के लिए फायदेमंद होता है या नहीं इस पर बहस चलती रहती है, लेकिन ये खूबसूरती बढ़ाने का एक लाजवाब तरीका है और इससे कई एक्सपर्ट भी मानते हैं.  

* अगर आपका चेहरा भी बेजान और थका नजर आ रहा है और इसकी चमक फीकी पड़ गई हो, तो बीयर की मदद लें. एक कटोरी में 1 बड़ा चम्मच शहद और 3 बड़े चम्मच बीयर मिलाकर चेहरे पर लगाएं. सूखने पर धो लें.

* बीयर आपकी रंगत निखारने में भी मदद करती है. 2 बड़े चम्मच बीयर में 3-4 बूंद नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं. सूखने पर धो लें. इससे ब्लैकहेड की परेशानी भी दूर होगी.

* सिर्फ चेहरा नहीं, बीयर आपके बालों में भी चमक लाती है. हफ्ते में दो बार इससे अपने बाल धोएं. इससे आपके बाल घने और मुलायम भी होंगे.

* बीयर में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं इसलिए ये पिंपल की परेशानी खत्म करने में भी असरदार होती है और दाग-धब्बे भी खत्म होते हैं. इसके लिए टमाटर के रस में बीयर मिलाकर इस्तेमाल करें.

* ये आपको झुर्रियों की परेशानी से राहत दिलाती है. इसके लिए आप इसे पपीते के गूदे के साथ मिलाकर इस्तेमाल करें. इससे चेहरे पर निखार भी आएगा.

International Beer Day : कई तरह की होती है बीयर, ऐसे करें पहचान

International Beer Day : जानें सेहत के लिए कितनी लाभकारी है बीयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -