फेंगशुई का ये पौधा करेगा सब परेशानी दूर
फेंगशुई का ये पौधा करेगा सब परेशानी दूर
Share:

चीनी लोग घर के वास्तुदोष को दूर रखने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं. वो घर में कुछ ऐसी चीज़ें रखते हैं जो उनके फेंग शुई शास्त्र में बताई गई हैं और इसी से वो अपने घर को सुरक्षित भी रखते हैं. उन्ही के कुछ तरीके हमारे देश में  भी माने जाते हैं. या ये कहें फेंगशुई ज्ञान को भारत के लोग भी काफी मानते हैं. ऐसे ही चीन में बांस के पौधे को बहुत खास माना जाता है. ये वास्तुदोष को दूर करता है और घर में सुख समृद्धि लाता है. तो चलिए आपको बताते हैं ये पौधा किस दिशा में और कैसे लगाना चाहिए जिससे ये घर की सुख समृद्धि को बरक़रार रखे.

फेंगशुई शास्त्र में बताया गया है घर के पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी कोने में बांस के पौधे को रखने से विशेष लाभ मिलता है. ऐसा करने से घर में धन की कमी नहीं होती, सुख शांति बनी रहती है और सदस्यों की लम्बी आयु होती है.

चीनी लोग घर में विषम(Odd) संख्या वाले पौधे लगाते हैं. यानी 3 बांस खुशी के लिए, 5 बांस धन और समृद्धि पाने के लिए और 9 बांस के पौधे सौभाग्य के लिए लगाते हैं.

अगर आप ऑफिस की टेबल पर बांस का पौधा रखते हैं तो उसे दाहिनी तरफ ही रखें जो कि शुभ होता है. वहीं घर में आप बच्चे की स्टडी टेबल पर भी रख सकते हैं.

अगर अपने पार्टनर का प्यार चाहते हैं तो अपने बैडरूम में दो बांस के पौधे को रखें ये आपके जीवन को खुशहाल बनाएगा.

दो दिशाओं में बैठकर कभी ना करें भोजन

इस मन्त्र को सुबह-सुबह बोलने से मिलता है राजयोग

गरीबी दूर करती हैं उड़द की दाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -