एलो वेरा से बनाएं बालों को चमकदार
एलो वेरा से बनाएं बालों को चमकदार
Share:

बालों का टूटकर गिरना आम बात हो गई है. हर महिला इस समस्या से बहुत परेशान रहती हैं. अगर आपके बाल भी टूटकर गिरते रहते हैं और बालों की ग्रोथ कम हो रही है तो आप भी एलोवेरा का इस्तेमाल कर सकते हैं. जी हाँ, एलो वेरा आपके बालों को गिरना से बचता है साथ ही उन्हें मजबूत भी बनता है. एलोवेरा बालों में लगाने से बाल मुलायम और चमकीले तो होते ही हैं इसके साथ ही इनकी ग्रोथ अच्छी होती है. आइये जानते हैं कैसे करें इसका इस्तेमाल .

* अगर आपके घर में एलोवेरा है तो उसे छीलकर उसका जेल निकाल लें और नहाने से पहले इसे बालों में लगाएं, एक घंटे के बाद बालों को धो लें. 

* दो चम्मच एलोवेरा जेल में एक चम्मच नारियल का तेल मिलाकर इसे हल्हे हाथों से बालों की जड़ों में लगाएं. इससे सिर की अच्छे से मालिश करें और एक घंटे बाद बालों को धो लें. बालों की ग्रोथ अच्छी होगी.

* एलोवेरा जेल में प्याज का रस मिलाएं और इसे बालों में लगाएं, इसे कुछ देर लगा रहने दें, इसके बाद बालों को शेम्पू से धो लें, बालों का झड़ना कम होगा.

* नारियल के तेल में एक चौथाई एलोवेरा जेल मिलाकर रख दें और रात को सोते समय यह तेल बालों में लगाकर सो जाएं. सुबह उठकर बाल धो लें, इससे भी बालों की ग्रोथ अच्छी होती है और बालों का झड़ना कम होता है. 

गंजेपन का शिकार हो रहे हैं तो जान लें इससे बचने के का नया तरीका

इस कारण बैठे बैठे अचानक पैर हो जाते हैं सुन्न

इन 4 आसान टिप्स से करें अपने ऊनी कपड़े साफ़, नहीं होंगे ख़राब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -