शरीर पर रगड़ें शराब, होंगी कई परेशानी दूर
शरीर पर रगड़ें शराब, होंगी कई परेशानी दूर
Share:

शराब के कई नुक़सान होते हैं इसे तो आप जानते ही हैं लेकिन इसके कई फायदे भी होते  है ये आप नहीं जानते होंगे. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं कि शराब पीने के अलावा और किस चीज़ में उपयोग कर सकते हैं. इसका सेहत पर बुरा असर पड़ता है लेकिन शरीर पर कई फायदे होते हैं. आपको बता दें, शराब को शरीर पर रगड़ने से काफी फायदा होता है. घाव को जल्दी भरने के लिए उस पर 'एल्कोहल' का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा शराब को 'बॉडी' पर रगड़ने से कई बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है. 

शराब को शरीर पर लगाने के फायदे:

* कान में पानी: नहाते समय या 'स्विमिंग' करते वक्त कई बार कान में पानी चला जाता है जिससे कान में खुजली और 'इंफैक्शन' हो जाती है और दर्द होने लगता है. ऐसे में 'एल्कोहल' की बूंदों को कान के पास रगड़ना चाहिए जिससे कान के अंदर पानी सूख जाएगा.

* लाल निशान: बुखार या किसी और वजह से होंठ, नाक के नीचे या ठोडी के असापास लाल चकत्ते हो जाते हैं . इसके लिए त्वचा के उस हिस्से पर 'एल्कोहल' लगा लें और 10 मिनट के बाद पानी से धोएं.

* घाव होना: कई बार चोट लगने की वजह से घुटने या कोहनी पर हल्की चोट लग जाती है. ऐसे में 'कॉटन' पर 'एल्कोहल' लगाकर घाव पर लगाएं और 10 मिनट के लिए ऐसा ही छोड़ दें. इससे 'इंफैक्शन' नहीं होगी और घाव भी जल्दी भरेगा.

* मांसपेशियों में दर्द: मांसपेशियों में दर्द होने पर दवा खाने की जगह 'एल्कोहल' का इस्तेमाल करें. इसके लिए दर्द वाली जगह पर एल्कोहल रगड़ें. 1 घंटा लगा रहने के बाद इसे पानी से धो लें. इससे दर्द कम हो जाएगा.

* खराब नाखुन: कई बार 'इंफैक्शन' की वजह से हाथ या पैर पर 'फंगस' की समस्या हो जाती है. ऐसे में नाखुनों का रंग सफेद या पीला पड़ जाता है और नाखुन कठोर हो जाते हैं. इसके लिए 'कॉटन' पर 'एल्कोेहल' डालें और इसे नाखुनों पर लगाएं.

बीमारियों के इस मौसम में ऐसे बढ़ाये अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता

पेट को रखे टॉक्सिन्स फ्री वरना हो सकती है यह समस्या

आपके स्वास्थ के लिए इतनी लाभकारी है 'डार्क चॉकलेट'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -