वजन बढ़ाने में सहायक है केले का सेवन
वजन बढ़ाने में सहायक है केले का सेवन
Share:

केले का सेवन फायदेमंद होता है। वजन कम करने, पेट की समस्या दूर करने जैसी कई समस्याओं से निजात दिलाने में केले का सेवन फायदेमंद होता है। केले में विटामिन बी6, पोटेशियम, कॉपर, फाइबर जैसे कई पोषक तत्व पाए जाते हैं जिससे आपके शरीर को तुरंत ऊर्जा मिलती है। शरीर को स्वस्थ रखने के लिए रोजाना 2 केले खाना आपके लिए लाभदायक होता है। केले का सेवन कई तरीकों से भी किया जा सकता है। आप शेक, स्मूदी या सलाद में भी केले का सेवन कर सकते हैं।

उल्टी करने के लिए बस की खिड़की से बाहर निकाला सिर, हो गया धड़ से अलग 

ऐसे करे केले का सेवन 

जानकारी के लिए बता दें हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए कैल्शियम फायदेमंद होता है। जब आप रोजाना 2 केले का सेवन करते हैं तो इससे शरीर को कैल्शियम के अवशोषण में मदद मिलती है। जिससे हड्डियां मजबूत बनती हैं। साथ ही केले में फाइबर होता है जो पाचन के लिए फायदेमंद होता है। रोजाना दो केले का सेवन करने से हंगर हार्मोन बाधित होते हैं जिससे आप ज्यादा नहीं खाते हैं।

बॉक्स ऑफिस पर सामान्य रही चीट इंडिया की शुरुआत

यह गुण होते है केले में 

आपको बता दें केले में डाइट्री फाइबर होते हैं जो बोवेल मूवमेंट को बेहतर बनाने में मदद करते हैं। इससे आपको कब्ज की समस्या नहीं होती है या इसका इलाज करने में मदद मिलती है। वही यदि आपका ब्लड प्रेशर हाई हो जाता है तो उस दौरान नमक का सेवन करने से बचना चाहिए। इसके लिए केले का सेवन फायदेमंद होता है। इसमें कम मात्रा में नमक और उच्च मात्रा में पोटेशियम होता है जो हाई ब्लड प्रेशर को निंयत्रित करने में मदद करता है।

धूम्रपान से होंठ हो गए काले, तो इस लेप का करें इस्तेमाल

पुरुषो को भी होता है स्तन कैंसर, ये होते हैं लक्षण

बासी चावल खाने से आपको मिल सकते हैं कई लाभ, बीमारी हो सकती है दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -