सेहत के लिए बेहद लाभकारी है कड़वा करेला

सेहत के लिए बेहद लाभकारी है कड़वा करेला

करेला खाने से सभी बचते नजर आते है पर आपको बता दें यह स्वाद में कड़वा जरुर होता है लेकिन यह आपकी सेहत के लिए बेहद लाभकारी होता है। करेले की सब्जी, आचार बनाकर घरों में खाया जाता है साथ ही करेला का जूस भी पिया जाता है। करेले में पर्याप्त मात्रा में आयरन, मैग्नीशियम और विटामिन सी जैसे पोषक तत्व होते हैं इसलिए करेले का जूस सेहत के लिए फायदेमंद होता है। वही करेले से बहुत से स्वास्थ्य लाभ भी हो सकते हैं।

पतला होने के लिए खाना छोड़ना कोई हल नहीं...

यह है करेले के फ़ायदे 

जानकारी के लिए आपको बता दें करेले का जूस लिवर को डिटॉक्स करने के लिए भी काफी फायदेमंद होता है। लिवर में से टॉक्सिन्स निकालकर शरीर को स्वस्थ रखने के लिए करेले का जूस काफी फायदेमंद होता है। यहीं नहीं एल्कोहल के बुरे असर को कम करने और हैंगओवर उतारने के लिए भी यह लाभकारी होता है। करेले के जूस में कार्बोहाइड्रेट और कैलोरी काफी कम होती है जो वजन कम करने के लिए फायदेमंद हो सकता है।

झुर्रियों से बचाता है स्लीपिंग मास्क, रोज़ करें इस्तेमाल

जानकारी अनुसार करेले में शक्तिशाली एंटी-ऑक्सीडेंट्स जैसे विटामिन ए और विटामिन सी होते हैं। वही इसमें जिंक आदि जैसे पोषक तत्व भी होते हैं इसलिए करेले का जूस त्वचा पर निखार लाने और त्वचा को दाग-धब्बे रहित बनाने के लिए फायदेमंद होता है।

ब्रैस्ट फीडिंग से नहीं बल्कि इन कारण से बिगड़ता है ब्रैस्ट का शेप

मोटापा कम करता है भुना हुआ चना, और भी हैं कई फायदे

सेल्फ़ी और गैजेट का बुखार आपको कर सकता है बीमार