डिप्रेशन दूर करती है तुलसी, और भी हैं इसके फायदे
डिप्रेशन दूर करती है तुलसी, और भी हैं इसके फायदे
Share:

तुलसी आपको कई बिमारियों से दूर रखती हैं. इसके कई फायदे आप जानते भी होंगे और अपनाये भी होंगे. तुलसी का पौधा हर घर में  होता है और इसे हम घरेलु नुस्खे एक लिए अपना सकते हैं. इलाज के लिए तुलसी का उपयोग कई सालों से किया  जा रहा है. तुलसी एक ऐसा हर्ब है जो कई समस्याओं को आसानी से दूर कर सकती है. क्या आप जानते हैं कि तुलसी को दूध के साथ मिलाकर पिया जाए, तो कई बीमारियों से आपको निजात मिल सकती है. जानिए सुबह खाली पेट दूध में तुलसी मिलाकर पीने के क्या फायदे हैं.

* तुलसी में कई एंटीबायोटिक और एंटीऑक्‍सीडेंट गुणों के साथ दूध में भरपूर मात्रा में पोषक तत्‍व पाएं होते हैं, जो कि इम्यून सिस्टम मजबूत करते हैं. जिसके कारण आप कैंसर जैसी बीमारी से बच जाएगे. साथ ही रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करता है. जिसके कारण आपका शरीर हर बीमारी से बच सकता हैं.
 
* आज के समय में हर कोई किसी न किसी कारण डिप्रेशन में जी रहा हैं. अगर  आपके आसपास किसी को ऐसी समस्या है, तो उसे दूध में तुलसी डालकर इसका सेवन कराएं. इसका सेवन करने से नर्वस सिस्‍टम रिलैक्‍स होता है.

* इसका रोजाना खाली पेट सेवन करने से आप अस्थमा जैसी समस्या से भी निजात पा सकते है. तुलसी और दूध में एंटी-बैक्टीरियल गुणों पाएं जाते है. जो कि सासं संबंधी समस्याओं से निजात दिला सकते हैं.
 
* अगर आपके घर में कोई दिल संबंधी बीमारियों से ग्रसित है, तो उसे रोजाना खाली पेट दूध और तुलसी का सेवन करें. इससे वह जल्द सही हो जाएगा.

खाली पेट चाय पीना आपके लिए हो सकता है ज़हर

नहीं लगती भूख, तो ये खाने से लगने लगेगी

रोज़ आधा घंटा व्यायाम और टाल सकते हैं मौत का खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -