कॉस्मेटिक सर्जरी से फायदा होता है या नुकसान
कॉस्मेटिक सर्जरी से फायदा होता है या नुकसान
Share:

आज के समय में खूबसूरती को बढ़ाने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी का सहारा लिया जाता है. इन सर्जरी से लोगों का आत्मविश्वास बढ़ता है. कॉस्मेटिक सर्जरी के इस्तेमाल से फायदा होता है या नुकसान. हर आम व्यक्ति ये सोचता है कि कॉस्मेटिक सर्जरी के इस्तेमाल से नुकसान होता है.

सबसे अधिक लोकप्रिय लिपोसक्शन कॉस्मेटिक है. इसमें शरीर के किसी किस्से से जरूरत से अधिक मौजूद फैट निकाला जाता है. इस कारण इंसान का वजन जल्दी घट जाता है. कई लोग चेहरे पर फेस लिफ्ट भी करवाते है, इससे स्किन में लचीलापन आ जाता है. महिलाओं में लिप और ब्रेस्ट सर्जरी भी बहुत लोकप्रिय है. कॉस्मेटिक सर्जरी से व्यक्ति का आत्मविश्वास बढ़ता है. कई केसेस में यह शरीर की कार्यशीलता को भी बढ़ाता है.

कॉस्मेटिक सर्जरी से कई नुकसान भी होते है, इससे सबसे ज्यादा नुकसान पैसो का होता है. सर्जरी में बेहतर परिणाम के लिए कई सेशन में जाना पड़ता है. एक्सपर्ट सर्जन से यदि यह काम न करवाया जाए तो कॉस्मेटिक सर्जरी फेल तक हो जाती है, कई बार तो मौत भी हो जाती है.

ये भी पढ़े

वायरस से बचने के लिए इन जड़ी-बूटी का करे इस्तेमाल

रात के समय करे वर्कआउट

पेट के दर्द से छुटकारा दिलाती है लौंग

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -