सेक्स छोड़ देने से हो सकती हैं यह समस्याएं

सेक्स छोड़ देने से हो सकती हैं यह समस्याएं

सेक्स को शादीशुदा जिंदगी का एक अभिन्न अंग माना जाता है। कहा जाता है कि अगर पति—पत्नी के बीच में बेहतर सेक्स संबंध हैं, तो उनका जीवन भी खुशहाल होगा। सेक्स  के बाद हमारे शरीर में कई तरह के बदलाव आते हैं। कई हार्मोन्स बदलते हैं, उसी तरह  अगर सेक्स करना बंद कर दिया जाए, तो भी शरीर में कई बदलाव होते हैं। अचानक सेक्स करना बंद करने के बाद कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। 

घट जाती है  प्रतिरोधक क्षमता- कुछ रिसर्च कहती हैं कि अगर नियमित तौर पर आप अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाते हैं, तो शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है। वही अगर लंबे समय तक सेक्स न किया जाए, तो यह क्षमता घट जाती है और आप बीमारियों का शिकार हो सकते हैं। 

तनाव में बढ़ोतरी - सेक्स लाइफ तनाव को कम करने में अहम भूमिका निभाती है। अगर बहुत ज्यादा तनाव होता है, तो पार्टनर के साथ संबंध बनाने से यह तनाव कम हो जाता है। अगर सेक्स से दूरी बना ली जाए, तो तनाव में बढ़ोतरी हो सकती है। 

दिल हो सकता है कमजोर- ​कुछ रिसर्च कहती हैं कि एक अच्छी सेक्स लाइफ से  हृदय पर भी पॉजिटिव असर पड़ता है। अगर सेक्स लाइफ अच्छी है, तो हृदयाघात का खतरा कम हो  जाता है। वहीं अगर सेक्स करना बंद कर दिया जाए, तो इसका दिल पर बुरा असर पड़ सकता है। 

कितनी देर करें सेक्स?

सेक्स के लिए ये समय होता है बेहद खास

महीने में कितनी बार करना चाहिए सेक्स

हर किसी के लिए जरूरी है संभोग..

 

 

?