हॉलीवुड की इन फिल्मों से है बेनेडिक्ट कम्बरबैच का पुराना नाता
हॉलीवुड की इन फिल्मों से है बेनेडिक्ट कम्बरबैच का पुराना नाता
Share:

मार्वल स्टूडियोज पूरी दुनिया में अपना एक ऐसा जाल बिछाने में सफल रहा है, जिसमें दर्शक अगर एक बार घुस जाता है तो निकल नहीं पाता। मार्वल ने अपने सिनेमेटिक यूनिवर्स की सहयता से दुनिया भर में अपनी मूवीज, वेब सीरीज, एनिमेटिड शोज और कॉमिक्स का ऐसा आकर्षण बना लिया है, जिससे लोग चाहकर भी दूर कभी भी दूर नहीं रह पाते है।  वर्ष 2007 से शुरू हुए इस सफर में मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स ने कई सुपर हीरोज से दुनिया को रूबरू भी करवा दिया है। जिसका नतीजा यह हुआ कि इस यूनिवर्स की तरफ लोगों का आकर्षण बढ़ता चला गया और वह सभी मार्वल की इस दुनिया में खोता ही जा रहा है। आज हम आपको इसी यूनिवर्स के एक ऐसे सुपरहीरो के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका नाम 'डॉक्टर स्ट्रेंज' है।

वर्ष 2022 की पहली मार्वल फिल्म सिनेमाघरों में आज यानी 6 मई को रिलीज कर दी गई है ।  'डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस' मार्वल के मल्टीवर्स यूनिवर्स को और अच्छे से दुनिया को दिखाने के लिए तैयार हो चुके है। 'डॉक्टर स्ट्रेंज' की इस जादू भरी दुनिया में वह और उनकी पूरी टीम विश्व की रक्षा करने के लिए तैयार है। इस बार उनका साथ देने के लिए फिल्म में स्कारलेट विच, वॉन्ग और अमेरिका शावेज शामिल हैं। 'डॉ स्टीफन स्ट्रेंज' ने इस यूनिवर्स में अपने शुरुआती दिनों से एक डौश-वाई डॉक्टर के रूप में एक लंबा सफर तय कर चुके है। न्यूरोसर्जन से सुपरहीरो बनने तक, यकीनन स्ट्रेंज का किरदार पूरे MCU में सबसे परिवर्तनशील कैरेक्टर में से एक था। 'डॉक्टर स्ट्रेंज' की इस दूसरी सोलो मूवी की रिलीज से पहले डॉक्टर स्ट्रेंज की पिछली उपस्थिति को देखने का यह बिल्कुल सही वक़्त।  
 
एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर(2018): 'एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर' में स्ट्रेंज और बड़ी जिम्मेदारी के साथ वापस आ चुका है। मूवी  में उन्हें थानोस के खिलाफ लड़ाई में आयरन मैन, स्पाइडर-मैन और गार्डियंस ऑफ द गैलेक्सी के साथ टीम बनाते हुए भी देख चुके है। मूवी में वह टाइटन के तानाशाह के होम वर्ल्ड में लेकर चला जाता है। मूवी में स्ट्रेंज एवेंजर्स की जीत का एक बड़ी वजह बने थे। फिल्म के अंत में वह धूल में तब्दील हो जाते हैं और दर्शक उन्हें आगे किसी एमसीयू फिल्म में देखने का उत्साह खो चुके थे।

एवेंजर्स: एंडगेम (2019): वर्ष 2019 में रिलीज हुई इस मूवी में स्ट्रेंज ने क्लाइमेक्स में एंट्री मार सभी का दिल जीतने में कामयाब हो चुके है। युद्ध के मैदान में टोनी स्टार्क यानी आर्यन मैन के लिए उन्होंने जो इशारा कर दिया था। वह आयरन मैन को खुद को सैक्रिफाइस करने के लिए जरुरी था। उस इशारे से आयरन मैन समझ गया था कि यह सब डॉक्टर स्ट्रेंज पहले ही देख चुका है और वह जानता है कि युद्ध में आगे क्या हो सकता है । 

भाजपा नेता तजिंदर बग्गा को सुरक्षा मुहैया कराएगी दिल्ली पुलिस, अधिकारियों ने बताई वजह

वैशाख पूर्णिमा को जन्मे थे महात्मा बुद्ध, जानिए बौद्ध धर्म के बारे में खास बातें

विधानसभा चुनाव में मिली हार को स्वीकार नहीं कर पा रहे अखिलेश, बोले - बेईमानी से जीती भाजपा 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -