केवल हीरो ही नहीं बल्कि विलेन के किरदार में भी लोगोंक का दिल जीत चुके है बेनेडिक्ट कम्बरबैच
केवल हीरो ही नहीं बल्कि विलेन के किरदार में भी लोगोंक का दिल जीत चुके है बेनेडिक्ट कम्बरबैच
Share:

मार्वल स्टूडियोज पूरी दुनिया में अपना एक ऐसा जाल बिछाने में सफल रहा है, जिसमें दर्शक अगर एक बार घुस जाता है तो निकल नहीं पाता। मार्वल ने अपने सिनेमेटिक यूनिवर्स की सहयता से दुनिया भर में अपनी मूवीज, वेब सीरीज, एनिमेटिड शोज और कॉमिक्स का ऐसा आकर्षण बना लिया है, जिससे लोग चाहकर भी दूर कभी भी दूर नहीं रह पाते है।  वर्ष 2007 से शुरू हुए इस सफर में मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स ने कई सुपर हीरोज से दुनिया को रूबरू भी करवा दिया है। जिसका नतीजा यह हुआ कि इस यूनिवर्स की तरफ लोगों का आकर्षण बढ़ता चला गया और वह सभी मार्वल की इस दुनिया में खोता ही जा रहा है। आज हम आपको इसी यूनिवर्स के एक ऐसे सुपरहीरो के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका नाम 'डॉक्टर स्ट्रेंज' है।

वर्ष 2022 की पहली मार्वल फिल्म सिनेमाघरों में आज यानी 6 मई को रिलीज कर दी गई है ।  'डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस' मार्वल के मल्टीवर्स यूनिवर्स को और अच्छे से दुनिया को दिखाने के लिए तैयार हो चुके है। 'डॉक्टर स्ट्रेंज' की इस जादू भरी दुनिया में वह और उनकी पूरी टीम विश्व की रक्षा करने के लिए तैयार है। इस बार उनका साथ देने के लिए फिल्म में स्कारलेट विच, वॉन्ग और अमेरिका शावेज शामिल हैं। 'डॉ स्टीफन स्ट्रेंज' ने इस यूनिवर्स में अपने शुरुआती दिनों से एक डौश-वाई डॉक्टर के रूप में एक लंबा सफर तय कर चुके है। न्यूरोसर्जन से सुपरहीरो बनने तक, यकीनन स्ट्रेंज का किरदार पूरे MCU में सबसे परिवर्तनशील कैरेक्टर में से एक था। 'डॉक्टर स्ट्रेंज' की इस दूसरी सोलो मूवी की रिलीज से पहले डॉक्टर स्ट्रेंज की पिछली उपस्थिति को देखने का यह बिल्कुल सही वक़्त।  

वॉट इफ...?(2021): मार्वल की एनिमेटेड सीरीज 'व्हाट इफ…?'ने डॉक्टर स्ट्रेंज का एक अजीब रूप सबके समक्ष पेश कर दिया है,  जिसने दर्शकों के दिमाग में कैरेक्टर की पूरी कहानी को चेंज कर दिया है। सीरीज में स्ट्रेंज  कार एक्सीडेंट में अपनी गर्लफ्रेंड क्रिस्टीन पाल्मर को खो चुके है और उसे दोबारा जीवित करने की इच्छा लेकर वह सुपरहीरो बन जाता है। लेकिन मूवी से विपरीत वह सीरीज में अपनी शक्तियों का गलत उपयोग करने लग जाता है और पूरी दुनिया खत्म करने का काम करने लगता है। मूवी से अलग 'डॉक्टर स्ट्रेंज' सीरीज के एक पार्ट में विलेन के करिदार में दिखाई दिया था। लेकिन बाद में वह गार्डियंस ऑफ द मल्टीवर्स की इन्फिनिटी अल्ट्रॉन से लड़ने में  सहायता करता है। इसी कैरेक्टर को लाइव-एक्शन रूप अब मार्वल  'डॉक्टर स्ट्रेंज 2' पूरी दुनिया के सामने पेश करने के लिए तैयार है।

स्पाइडर-मैन: नो वे होम (2021): 'डॉ. स्ट्रेंज' ने 'स्पाइडर-मैन: नो वे हो' में स्क्रीन्स पर वापसी की, जिसमें वह अपने जादू की  सहायता  से पीटर पार्कर की पहचान को गुप्त करने में सहायता करने लग जाता है। लेकिन गलती से जादू गड़बड़ा जाता है और यह उन लोगों मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स में पूरी दुनिया से लेकर आता है, जो पीटर की सच्चाई जानते हैं। चीजों को ठीक करने के लिए, स्ट्रेंज ने दुनिया से पीटर की सारी यादों को मिटाने के लिए एक स्पेल भी कर दिया था। यहीं से 'डॉक्टर स्ट्रेंज 2' की मूवी की शुरुआत होती है, जब गलती से डॉक्टर स्ट्रेंज मल्टीवर्स का दरवाजा खोल देता है।

थप्पड़ कांड के बाद विल की बढ़ी मुश्किलें, मेकर्स ने टाली फिल्म 'इमेन्सिपेशन' की रिलीज

एक आंख से पूरी तरह से अंधे तो दूसरी से भी नहीं दिखता कुछ साफ़, जॉनी डेप ने खोला हैरान कर देने वाला राज

इस हॉलीवुड एक्टर को डेट कर रही है एमी जैक्सन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -