जल्द इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज के पहले मैच कप्तानी करते नज़र आ सकते है बेन स्टोक्स
जल्द इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज के पहले मैच कप्तानी करते नज़र आ सकते है बेन स्टोक्स
Share:

कोरोना वायरस के बीच पहली इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज के पहले मैच में बेन स्टोक्स कप्तानी करते नजर आएंगे. इससे पहले सीनियर स्तर पर कभी टीम का नेतृत्व नहीं करने वाले ऑलराउंडर व दुनिया कप की जीत के नायक बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को वेस्टइंडीज के विरूद्ध होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिये मंगलवार को इंग्लैंड का कैप्टन नियुक्त किया गया. उन्हें जो रूट की स्थान कैप्टन बनाया गया है जो अपने बच्चे के जन्म के कारण पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. रूट की पत्नी कैरी इस हफ्ते मां बनने वाली वाली है व वह अपने दूसरे बच्चे के जन्म के समय अस्पताल में रहना चाहते हैं. रूट बुधवार को टीम का शिविर छोड़ देंगे.

स्टोक्स (Ben Stokes) पहली बार इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम की प्रतिनिधित्व करेंगे. उन्होंने अब तक इंग्लैंड की तरफ से 63 टेस्ट मैचों में 4056 रन बनाने के अतिरिक्त 147 विकेट भी लिये हैं. स्टोक्स ने इसके अतिरिक्त 95 एकदिवसीय व 26 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच भी खेले हैं लेकिन उन्होंने अब तक प्रथम श्रेणी, लिस्ट ए या टी20 मैचों में भी कप्तानी नहीं की है. इस तरह से वह इंग्लैंड के क्रिकेट इतिहास में सबसे कम अनुभवी कैप्टन बनेंगे.

जोस बटलर बने उप कप्तान: इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बयान में कहा, 'पिछले वर्ष जुलाई से रूट के साथ उप कैप्टन रहे डरहम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स साउथैंप्टन में पहले टेस्ट मैच में टीम की प्रतिनिधित्व करेंगे. ' स्टोक्स के साथ जोस बटलर को उप कैप्टन नियुक्त किया गया है. वह पूर्व में रूट के साथ भी यह किरदार निभा चुके हैं व सीमित ओवरों की टीम में ऑयन मोर्गन के साथ उप कैप्टन हैं. इंग्लैंड व वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच साउथम्पटन में आठ जुलाई से प्रारम्भ होगा. स्टोक्स के साथ जोस बटलर उप-कप्तान की जिम्मेदारी निभाएंगे. ईसीबी ने बोला कि अस्पताल से लौटने के बाद रूट सात दिनों तक खुद को पृथकवास में रखेंगे व 13 जुलाई से मैनचेस्टर में होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले टीम से जुड़ेंगे. दूसरा टेस्ट मैच 16 जुलाई से प्रारम्भ होगा. बता दें मंगलवार को इंग्लैंड के भी सभी खिलाड़ी व प्रबंधन से जुड़े ऑफिसर तीसरे दौर की जाँच में भी नेगेटिव पाए गए . टीम साउथैंप्टन में अगले हफ्ते वेस्टइंडीज के विरूद्ध शुरु होने वाली टेस्ट श्रृंखला की तैयारी कर रही है.

माइकल हस्सी ने रोहित शर्मा को लेकर कही यह बात

हौंडा की ये एडवेंचर स्पोर्ट्स बाइक क्लासिक लुक में आई नजर, जाने अन्य फीचर्स

भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव बोले- लड़ाई थमनी चाहिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -