एशेज सीरीज से पहले बढ़ी इंग्लैंड की ताकत, फिट होकर वापस लौटा ये स्टार प्लेयर

लंदन: एशेज सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम की ताकत में इजाफा हुआ है. दरअसलम, काफी समय बाद टीम में उनके स्टार खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने वापसी की है. ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है, जो बेन स्टोक्स के वापस लौटने की उम्मीद नहीं कर रही थी. इंग्लैंड ने जब एशेज के लिए अपनी शुरुआती 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी, तब बेन स्टोक्स का नाम उसमें शामिल नहीं था. स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य को लेकर क्रिकेट से कुछ समय का आराम लिया था. वहीं हाल ही में उनकी इंडेक्स फिंगर में फ्रेक्चर की वजह से सर्जरी भी हुई थी.

बीते कुछ समय से वह मानसिक स्वास्थ्य के मद्देनज़र अनिश्चितकालीन ब्रेक पर थे और इस दौरान वह अपनी उंगली की चोट से भी उबर रहे थे. इसी कारण बेन स्टोक्स ने टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलने का निर्णय लिया था. स्टोक्स IPL 2021 के पहले लेग में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने के लिए तैयार थे. हालांकि तब उनकी उंगली में चोट लग गई थी, जिसके बाद बाद उनकी सर्जरी हुई थी. हालांकि अब वह वापसी के लिए पूर्णतः फिट हैं.

सोमवार को ECB ने टीम की घोषणा करते हुए कहा कि बेन स्टोक्स अब क्रिकेट के मैदान पर वापसी को तैयार हैं. मेडिकल टीम ने उन्हें फिट करार दिया है, जिसके बाद वह टीम में वापसी के लिए तैयार है. स्टोक्स की वापसी से इंग्लैंड की टीम की ताकत में इजाफा हुआ है. ECB ने बयान में कहा कि, ‘स्टोक्स को ECB की मेडिकल टीम और सलाहकार ने उनके उंगली की दूसरी सर्जरी के बाद दोबारा से ट्रेनिंग शुरू करने की इजाजत दे दी है और उनको फिट घोषित किया है. वह टीम के साथ 4 नवंबर को रवाना होंगे.’

पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले कभी भारतीय नहीं हो सकते - गौतम गंभीर

IPL 2022: लखनऊ, इंदौर या अहमदाबाद, कौन होगी IPL की दो नई टीमें ?

पाकिस्तान से हार के बाद कोहली पर भड़के फैंस, सोशल मीडिया पर जमकर निकाली भड़ास

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -