बेन स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट का दूसरा सबसे तेज दोहरा शतक जमाया

Jan 04 2016 02:55 PM
बेन स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट का दूसरा सबसे तेज दोहरा शतक जमाया

केपटाउन: क्रिकेट जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक अभी हाल फ़िलहाल इंग्लैंड का दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध दूसरा टेस्ट मैच चल रहा है तथा इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड के हरफनमौला बल्लेबाज बेन स्टोक्स ने अपने इस टेस्ट क्रिकेट का दूसरा सबसे तेज दोहरा शतक जमाया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इंग्लैंड के ऑलराउंडर इस बायें हाथ के बल्लेबाज ने अपने इस टेस्ट मैच में सर्वाधिक 30 चौके और 11 छक्के की मदद से 198 गेंदों में 258 रन बनाने में सफलता प्राप्त की । 

बेन स्टोक्स (258) ने जोनी बेयरस्टॉ (नाबाद 150) के साथ मिलकर 6 विकेट के लिए अपनी रिकॉर्ड साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड की टीम ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध अपने टेस्ट मैच में अपना पलड़ा भारी रखा. इंग्लैंड के इन दोनों ही ऑलराउंडर बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिये 399 रन की साझेदारी करके क्रिकेट के टेस्ट मैच में एक नया विश्वकीर्तिमान बनाया है। इससे पूर्व न्यूजीलैंड के नाथन एस्टल ने अपने टेस्ट करियर में साल 2001-02 में इंग्लैंड के विरुद्ध  क्राइस्टचर्च में 153 गेंदों पर दोहरा शतक पूरा किया था।

उनके बाद दूसरा सबसे तेज दोहरा शतक का रिकॉर्ड अब स्टोक्स के नाम पर हो गया है। मैच में इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने कैगिसो रबादा की बॉल पर छक्का जड़कर 250 रन पूरे किये और वह सबसे कम गेंदों पर इस मुकाम पर पहुंचने वाले बल्लेबाज बने। आपको बता दे की इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी को 629 रन बनाकर समाप्त घोषित की है।