स्टोक्स का बड़ा बयान, कहा- ब्रॉड को बाहर करने का दुख नहीं
स्टोक्स का बड़ा बयान, कहा- ब्रॉड को बाहर करने का दुख नहीं
Share:

टीम इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने बयान दिया है कि उन्हें एजेस बाउल में वेस्टइंडीज के विरुद्ध खेले गए प्रथम टेस्ट मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड को बाहर करने का कोई दुःख नहीं था. इस मैच में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हरा तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे निकल गए है.

मैच के आखिरी दिन 200 रनों का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने यह लक्ष्य 6 विकेट गवाकर हासिल कर लिया. मैच के बाद स्टोक्स ने बयान में कहा, "मुझे स्टुअर्ट ब्रॉड को बाहर करने का मलाल नहीं है. हम किस्मत वाले हैं कि हम उन जैसे खिलाड़ी को हरा सकते है. उन्होंने साक्षत्कार में जिस तरह का जूनून दिखाया है यदि वह नहीं दिखाते तो मैं थोड़ा उदास होता. वह अभी समाप्त नहीं हुए हैं. अगर वह दूसरे टेस्ट मैच में खेलते हैं तो मुझे उम्मीद है कि वह कुछ विकेट लेकर वापस आएँगे." टेस्ट में इंग्लैंड के लिए 485 विकेट लेने वाले स्टोक्स ने बताया कि वह पहले मैच में आखिरी-11 में न चुने जाने से उदास हैं. स्टोक्स ने वहीं माना कि उनकी टीम ने लक्ष्य का बचाव करते हुए कुछ मौके गंवाए. उन्होंने बताया कि, "दबाव अपने आप में अलग तरीके से दिखा रहा है, दिमाग में कुछ हलचल चलती रहती है, कुछ ऐसे मौके थे जिन्हें हम भुला नहीं सकते है."

स्टोक्स ने कहा, "Self-inspection में कई सकारात्मक बाते हैं और यह मैच हमारे लिए सीखने के लिए अच्छा मुकाम अनुभूत हुआ." स्टोक्स को नियमित कप्तान जोए रूट की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी प्राप्त हुई थी. स्टोक्स ने बताया कि उन्होंने कप्तानी का मज़ा उठाया. स्टोक्स ने ये भी कहा, "मुझे इंग्लैंड की कप्तानी करने में आनंद आ रहा है, लेकिन यह रूट की टीम है और मैं वापसी में उनका स्वागत करूँगा." रूट बच्चे के जन्म के कारण इस मैच में नहीं खेल पाए. वह 16 जुलाई से ओल्ड ट्रेफर्ड में शुरू हो रहे टेस्ट मैच से वापसी करने वाले है.

हॉकी ने नहीं रखा इस खिलाड़ी के गोल का रिकॉर्ड, माता-पिता के 'धनराज' नाम रखने से बदली किस्मत

इस गेंदबाज से ख़ौफ़ खाता था दुनिया का हर बल्लेबाज, टेस्ट में लिए सबसे अधिक विकेट

सचिन ने कोरोना पीड़ित Big B के लिए मांगी दुआ, अख्तर बोले- 'जल्दी ठीक हो जाइए अमित जी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -