Sensex और Nifty में जबरदस्त उछाल, इन शेयरों में रही बंपर खरीदी

बुधवार को BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 622 अंक की भारी तेजी के साथ बंद हुआ. कमजोर वैश्विक संकेतों के बावजूद HDFC और HDFC Bank और Reliance Industries के शेयरों में भारी उछाल की वजह से शेयर बाजारों पर यह उल्लेखनीय बढ़त देखने को मिली. सप्ताह के तीसरे कारोबारी सत्र में Sensex 622.44 अंक यानी 2.06 फीसद की उछाल के साथ 30,818.61 अंक पर बंद हुआ. वहीं, NSE Nifty 187.45 अंक यानी 2.11 फीसद की तेजी के साथ 9,066.55 अंक पर बंद हुआ. सेंसेक्स पर एचडीएफसी के शेयरों में सर्वाधिक पांच फीसद की तेजी देखने को मिली. इसके अलावा महिंद्रा एंड महिंद्रा, L&T, टाटा स्टील, बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी बैंक और सन फार्मा के शेयरों में उल्लेखीय तेजी देखने को मिली. 

जानिए क्या होता है No Cost EMI

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बुधवार को कुछ कंपनियों के बेहतर प्रदर्शन की वजह से सेंसेक्स हरे निशान के साथ बंद हुआ. विशेषज्ञों का कहना है कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए आने वाले समय में बाजार में उतार-चढ़ाव बने रहने की संभावना है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सरकारी बैंक लोन को लेकर कही यह बात

दूसरी ओर भारत में कोविड-19 के मामलों की संख्या बढ़कर 1.06 लाख के आंकड़े तक पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े के मुताबिक देश में इस संक्रामक बीमारी की वजह से अब तक 3,303 लोगों की जान जा चुकी है. वही, एशियाई बाजारों की बात करें तो हांगकांग, टोक्यो और सिओल में शेयर बाजार हरे निशान के साथ बंद हुए. वहीं शंघाई में शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ. यूरोप में शेयर बाजारों में शुरुआती कारोबार में गिरावट देखने को मिल रही है.

भारत ने फिर शुरू किया मलेशिया से पाम ऑयल आयात, चार महीने पहले लगाई थी रोक

इंडिगो एयरलाइंस का बड़ा फैसला, मौसम के आंकड़े जुटाने में करेगी IMD की मदद

भारतीय शेयर बाजार पर कोरोना का असर, विदेशी निवेशकों ने निकाले 5 अरब डॉलर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -