फीफा 2018: सेमीफाइनल के लिए आज भिड़ेंगी ब्राजील और बेल्जियम

Jul 06 2018 09:02 AM
फीफा 2018: सेमीफाइनल के लिए आज भिड़ेंगी ब्राजील और बेल्जियम

फुटबॉल में पांच बार की चैंपियन ब्राजील के सामने आज  क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम से मुकाबला होगा. यह मुकाबला काफी हाइ वोल्टेज माना जा रहा है. बेल्जियम को पता है कि अगर उसे अपने फुटबॉल इतिहास को यादगार बनाना है तो खिताब की दावेदार ब्राजील के खिलाफ उन्हें अपना अब तक का श्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाना होगा. इस विश्व कप में बेल्जियम के पास यह अंतिम मौका है. 

बता दें कि बेल्जियम की टीम में चेल्सी के एडन हेजार्ड, मैनचेस्टर सिटी के केविन ब्रुइन और मैनचेस्टर यूनाइटेड के रोमेलू लुकाकु हैं, जो उलटफेर करने का दम रखते हैं. बेल्जियम की टीम एक बार पहले भी विश्व कप क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी. इससे पहले टीम ने 1986 में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन वहां  0-2 की हार के साथ उनका सफर ख़त्म हो गया था.

 

ग्रुप दौर में पनामा (3-0), ट्यूनीशिया (5-2), इंग्लैंड (1-0) और फिर जापान (3-2) के खिलाफ जीत के बाद अब बेल्जियम को अपने खेल का स्तर उठाना होगा क्योंकि उसके सामने शानदार ब्राजील की टीम है जिसमें दुनिया के सबसे महंगे फुटबॉलर नेमार भी शामिल हैं. इससे पहले विश्व कप में दोनों टीमें 2002 में भिड़ी थीं तब रिवाल्डो के गोल से प्री क्वार्टर में ब्राजील ने जीत दर्ज की थी.

महिला क्रिकेट शर्मसार, भारतीय कप्तान की डिग्री निकली फर्जी

टेस्ट में 20 ओवर भी नहीं टिकी बांग्लादेश, 43 रन और 44 साल का सबसे खराब रिकॉर्ड

फीफा में खेल नहीं पर दिल जीता एशियाई टीमों ने

?