बेल्जियम में नया कानून लागू, अजन्मे बच्चे की हत्या करना कोई जुर्म नहीं
बेल्जियम में नया कानून लागू, अजन्मे बच्चे की हत्या करना कोई जुर्म नहीं
Share:

23 वर्षीय व्यक्ति ने सोमवार को पूर्वी प्रांत लीज में उनके घर पर कथित तौर पर महिला पर हमला किया। अभियोजकों का कहना है कि बहस छिड़ने के बाद आदमी ने महिला के चेहरे और गर्दन पर कई बार चाकू मारे। महिला अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही है, लेकिन उसका बच्चा नहीं बचा। बेल्जियम की रिपोर्टों में कहा गया है कि उस व्यक्ति के माता-पिता ने यह पता लगाने के बाद पुलिस को फोन किया कि क्या हुआ था। रिपोर्ट में कहा गया है कि संदिग्ध ने पुलिस को बताया कि उसे रसोई से चाकू पकड़ना याद था, लेकिन उसने दावा किया कि वह भूल गया कि आगे क्या हुआ क्योंकि वह शराब पी रहा था।

रिपोर्ट के अनुसार केवल असलान नाम का व्यक्ति चेचन मूल का था और घरेलू हिंसा के कृत्यों के लिए पुलिस को नहीं जानता था। उसे गिरफ्तार कर लिया गया और उस पर हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया। लेकिन अभियोजकों का कहना है कि अजन्मे बच्चे की मौत के लिए कोई आरोप नहीं लगाया जा सकता है, जिसे अभी तक बेल्जियम के आपराधिक कानून के तहत एक व्यक्ति के रूप में मान्यता नहीं दी गई थी। बेल्जियम के आपराधिक वकील रिक वानरूसेल ने एक बच्चे को बताया कि अभी तक पैदा नहीं हुआ है, बेल्जियम में आपराधिक कानून की नजर में कानूनी इकाई के रूप में मौजूद नहीं है।

इसका मतलब है कि लोगों को जानबूझकर या नहीं, एक अजन्मे बच्चे को नुकसान पहुंचाने या मारने के लिए मुकदमा नहीं चलाया जा सकता है। इसके बजाय, ऐसे मामलों में अपने बच्चों को खोने वाली महिलाओं ने कभी-कभी अपने कथित हमलावरों पर नुकसान के लिए मुकदमा दायर किया। उन्होंने कहा कि अजन्मे बच्चों के बारे में यह कानूनी सिद्धांत "एक विकल्प है जो हम बनाते हैं"। उन्होंने गर्भपात का हवाला दिया जो बेल्जियम में कानूनी हैं। ब्रिटेन स्थित आपराधिक बचाव पक्ष के वकील एलिसन मफहम ने कहा कि ऐसे कारण हैं कि सरकारें ऐसे कानून पारित नहीं करना चाहती हैं जो कानूनी रूप से अजन्मे बच्चों को पहचानते हैं।

24 घंटों में मिले कोविड-19 के 30 हजार 948 नए मामले, 403 मरीजों की मौत

सीएम बोम्मई ने कहा- "अत्यधिक सावधानी" के साथ कर्नाटक सरकार स्कूलों को फिर से खोलने के लिए है तैयार...

उत्तर प्रदेश में 594 किलोमीटर गंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण होगा: सीएम योगी आदित्यनाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -