तुर्की: आतंकवादी होने के संदेह में बेल्जियम शख्स गिरफ्तार
तुर्की: आतंकवादी होने के संदेह में बेल्जियम शख्स गिरफ्तार
Share:

इस्तांबुल: पेरिस में हुए खतरनाक आतंवादी संगठन ISIS के हमले के बाद तुर्की की पुलिस ने मोरक्को मूल के बेल्जियम के नागरिक को संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया है, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस शख्स पर जिसका नाम अहमद दहमानी (26) है. उस पर पेरिस में हमलों की जगहें चुनने के लिए टोह लेने का आरोप है। आपको बता दे की पूर्व के हफ्तों में पेरिस में हुए खतरनाक आतंवादी संगठन ISIS के आतंकी हमलो में 130 लोग मारे गए थे और सैकड़ों अन्य घायल हुए थे.

तुर्की की पुलिस ने अपनी जानकारी में कहा की अहमद दहमानी को 16 नवंबर को अंताल्या के एयरपोर्ट पर आने के बाद वह एक एक शानदार लक्जरी रिसोर्ट में गया था। इस दौरान आतंक रोधी पुलिस ने एयरपोर्ट पर पहुंचने के साथ ही उसका पीछा करना प्रारंभ कर दिया था। इसके बाद आतंक रोधी पुलिस ने उसे व दो अन्य सीरियाई नागरिकों को अपनी हिरासत में लिया.

खबर है की IS ने पकड़ाए गए इन दोनों ही सीरियाई नागरिकों को दहमानी को एक फर्जी पासपोर्ट सौंपने और जेहादियों के कब्जे वाले सीरियाई इलाके में सुरक्षित जगह पर ले जाने का कार्य सौंपा था. इसके बाद इन तीनो को ही कोर्ट व फिर जेल में भेज दिया गया. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -