18 हजार कमाने वाले नगर निगम कर्मचारी के घर मिली थी 25 करोड़ की प्रॉपर्टी, ED ने अटैच की ​संपत्ति
18 हजार कमाने वाले नगर निगम कर्मचारी के घर मिली थी 25 करोड़ की प्रॉपर्टी, ED ने अटैच की ​संपत्ति
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के नगर नगम में भ्रष्टाचार पर ED ने बड़ी कार्यवाही की है। ED ने भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित इंदौर नगर निगम के बेलदार असलम खान के लगभग 5 करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच कर ली है। इनमें 1 किलो से अधिक सोना, 4 प्लाॅट, खेती की जमीन तथा 25 लाख कैश हैं। ED ने बीते वर्ष उस पर मनी लॉन्ड्रिंग में मामला दायर किया था। ED अब यह जांच कर रही है कि सिर्फ 18 हजार का मासिक वेतन पाने वाले बेलदार ने इतनी प्रॉपर्टी कैसे जमा कर ली? संभावना है कि इसमें निगम के अफसरों की भी मिलीभगत थी। अगस्त 2018 में लोकायुक्त की छापामार कार्यक्वाहि में असलम के यहां से लगभग 25 करोड़ की प्रॉपर्टी मिली थी।

5 लाख के बकरे ही मिले थे:-
इंदौर लोकायुक्त की टीम ने बेलदार असलम खान के स्नेहलतागंज स्थित देवछाया अपार्टमेंट में 6 अगस्त 2018 को कार्यवाही की थी। इसके पश्चात् उसके पांच घरों पर कार्यवाही की। यहां 5 लाख के तो केवल बकरे ही मिले थे। इसके साथ 1 किलो सोना, 25 लाख कैश तथा 25 बाकी संपत्तियों का पता चला था। असलम खान ने अपने घर में एक शानदार होम थियेटर बना रखा था।

16 वर्ष की नौकरी में अब तक मिले 22 लाख:-
एसपी बघेल ने कहा कि 2003 में पिता की मौत के पश्चात् असलम खान को अनुकंपा नियुक्ति प्राप्त हुई थी। 16 वर्ष की नौकरी में उसे वेतन-भत्तों के रूप में लगभग 22 लाख रुपए ही मिले थे। इसके मुकाबले उसके यहां से कई गुना से अधिक की संपत्ति प्राप्त हुई थी।

अब तक 7 बार निलंबित हो चुका, 8वीं बार बर्खास्त:-
सूत्रों के अनुसार, पिता की जगह अनुकंपा नियुक्ति पर नौकरी में लगा असलम खान अब तक 7 बार सस्पेंड हो चुका है। रसूखदारों, राजनीतिक आकाओं तथा कुछ चुनिंदा अफसरों की शह पर वह बहाल होता गया तथा कमाई वाले पदों पर नियुक्तियां लेता रहा। 8वीं बार उसे निलंबित करने की जगह निगमायुक्त आशीष सिंह ने उसे नौकरी से निकाल दिया था।

‘इमली का बूटा’ से लेकर ‘उड़े जब जब जुल्फें तेरी’ तक दिलीप कुमार के वो सदाबहार गानें जिनपर जमकर थिरके लोग

राजनाथ सिंह से लेकर राहुल गांधी तक सभी बड़े नेताओं ने दिलीप कुमार के निधन पर जताया शोक

कभी घटता तो कभी बढ़ता जा रहा है कोरोना का कहर, फिर सामने आए 43 हजार से अधिक केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -