रूस के साथ बेलारूस ! यूक्रेन पर अब हो सकता है दोहरा अटैक
रूस के साथ बेलारूस ! यूक्रेन पर अब हो सकता है दोहरा अटैक
Share:

मॉस्को: रूस और यूक्रेन के बीच जंग नये साल के साथ खतरनाक मोड़ पर आ गई है। इस बीच रूसी विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी के बयान के बाद तीसरे विश्व युद्ध की आशंका को बल मिल गया है। अधिकारी ने कहा है कि यदि कीव, बेलारूस या रूस की बॉर्डर पर "आक्रमण" करता है, तो बेलारूस भी यूक्रेन में जारी संघर्ष में रूस की ओर से एंट्री ले सकता है। दोनों देश अपने सैन्य सहयोग को तेज करने के लिए राजी हो गए हैं। वहीं, यूक्रेन ने भी अपने सैनिकों को तैयार रहने के निर्देश दिये हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, रूस ने फरवरी 2022 में यूक्रेन पर आक्रमण करने के लिए बेलारूस को सहायक के तौर पर इस्तेमाल किया है और अक्टूबर से संयुक्त सैन्य अभ्यास के लिए बेलारूस में सैनिकों को तैनात किया है। दोनों देश तब से अपने सैन्य सहयोग को तेज करने के लिए राजी हो गए हैं, इस आशंका को बढ़ाते हुए कि मास्को उत्तर से यूक्रेन पर एक नया आक्रमण आरम्भ करने के लिए अपने करीबी सहयोगी का इस्तेमाल कर सकता है।

राज्य मीडिया के साथ एक इंटरव्यू में विदेश मंत्रालय के अधिकारी अलेक्सी पोलिशचुक ने कहा है कि बेलारूस के साथ रूस के संयुक्त अभ्यास को वृद्धि को रोकने के लिए डिजाइन किया गया था, मगर चेतावनी दी कि यदि बेलारूस या रूस पर आक्रमण किया गया तो बेलारूस, यूक्रेन के खिलाफ जारी संघर्ष में शामिल हो सकता है।

इंडोनेशिया में भूकंप के झटकों से डोली धरती, जानिए क्या रही तीव्रता

कैलिफोर्निया में बाढ़ से मची तबाही... कई लाख लोगों का जनजीवन हुआ प्रभावित

WHO की बड़ी चेतावनी, कहा- बच्चों को न दें ये खांसी के सिरप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -