बेलगावी बाढ़ 2019-20: बोम्मई ने घरों के लिए मुआवजे की घोषणा की
बेलगावी बाढ़ 2019-20: बोम्मई ने घरों के लिए मुआवजे की घोषणा की
Share:

बेलागवी: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि 2019-20 बेलगावी बाढ़ पीड़ितों, जिनका डेटा शुरू में अपलोड नहीं किया गया था, को उनके नुकसान की भरपाई की जाएगी।

यह बात मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को विधानसभा में अपने जवाब में कही। राज्य सरकार ने ऐसे 7600 घरों की पहचान की है।

 मुख्यमंत्री कार्यालय "2019-20 की बाढ़ के दौरान, राज्य सरकार ने क्षतिग्रस्त घरों के लिए मुआवजा प्रदान करने के उपाय शुरू किए, लेकिन जिसका विवरण मुआवजा सॉफ्टवेयर एप्लिकेशन में अपलोड नहीं किया गया था। ऐसे 7600 घरों के मालिकों को भी मुआवजा दिया जाएगा।"

बहस के दौरान, बोम्मई ने कहा, "2019 की बाढ़ के दौरान, बेलगावी को बहुत नुकसान हुआ। नष्ट या क्षतिग्रस्त हुए घरों के बारे में जानकारी अपलोड करने की समय सीमा तीन बार बढ़ाई गई। आवेदन में 7700 से अधिक घरों को हुए नुकसान की जानकारी शामिल नहीं थी। हालांकि, जमीनी स्तर पर तथ्यों पर सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद 7600 पात्र परिवारों को मुआवजा उपलब्ध कराया गया है। 

बोम्मई ने कहा, "वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए, उपायुक्तों को तहसीलदार की रिपोर्ट के आधार पर मुआवजा देने का अधिकार दिया गया है।" 

रोहित शर्मा ने 4 साल पहले आज ही के दिन बनाया था 'महारिकॉर्ड', जो आज तक है अटूट

कोई नहीं दे सकता इस कार को टक्कर, बीते 08 माह में बिकी इतनी यूनिट्स

बेंगलुरु जल्द ही 100 प्रतिशत कोविड प्रतिरक्षण प्राप्त करने की राह पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -