टेक्नीशियन सहित कई पदों पर यहां निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन
टेक्नीशियन सहित कई पदों पर यहां निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन
Share:

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी तथा टेक्नीशियन के पोस्ट की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। BEL भर्ती 2021 के तहत निकली इस भर्ती के माध्यम से कुल 52 खाली पदों पर नियुक्ति की जाएगी। बता दें कि इन पदों पर ऑनलाइन अप्लाई करने की अंतिम दिनांक 3 फरवरी 2021 है।

पदों का विवरण:
भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने बेंगलुरु कॉम्प्लेक्स के लिए ये भर्तियां निकाली है। जिसमें इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी (EAT) के 25 पोस्ट जबकि टेक्नीशियन के 27 पद सम्मिलित हैं।

शैक्षणिक योग्यता:
इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी के पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए इंजीनियरिंग में 3 वर्ष का डिप्लोमा होना आवश्यक है, जबकि टेक्नीशियन के पदों पर अप्लाई करने के लिए संबंधित ट्रेड में ITI होना जरुरी है।

आयु सीमा: 
इन पदों पर अप्लाई करने के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तय की गई है। जिसमें आरक्षित श्रेणी को नियमानुसार छूट का प्रावधान है। वहीं, आयु की गणना 1 जनवरी 2021 से की जाएगी। 

आवेदन शुल्क:
BEL भर्ती 2021 के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, जनरल /ओबीसी / ईडब्ल्यूएस कैटेगरी से जुड़े अभ्यर्थियों को 300 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। जबकि SC / ST श्रेणी के अभ्यर्थियों को किसी तरह का आवेदन शुल्क नहीं देना है।

चयन प्रक्रिया:
भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड द्वारा निकाली गई इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन परीक्षा एवं इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन:
BEL में इंजीनियरिंग असिस्टेंट इंजीनियरिंग ट्रेनी तथा टेक्नीशियन के पोस्ट पर नौकरी के इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के ऑफिशियल पोर्टल @bel-india।in के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। 

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:
https://bel-india.in/Documentviews.aspx?fileName=Non-Executives-advertisement-English-20-01-2021.pdf

रेलवे में सरकारी नौकरी पाने का अवसर, ये लोग कर सकते है आवेदन

फार्मासिस्‍ट भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र हुए जारी, ऐसे करें डाउनलोड

एनपीसीआईएल भर्ती 2021: इस तारीख तक कर सकते है आवेदन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -