बेरुत ब्लास्ट को लेकर UN ने लगाया चर्चाओं पर विराम
बेरुत ब्लास्ट को लेकर UN ने लगाया चर्चाओं पर विराम
Share:

वाशिंगटन: बीते 6 वर्षों में करीब 10 बार बेरुत पोर्ट पर विस्फोटक केमिकल को ध्यान में रखते हुए चेतावनी जारी की जा चुकी है. लेबनान के कस्टम, मिलिट्री, सिक्योरिटी एजेंसियों व ज्यूडिशरी ने अनेकों बार पोर्ट पर रखे विस्फोटकों के लिए अलर्ट जारी किया जा चुका था. जंहा इस बारें में सूचना कुछ दस्तावेज़ों के द्वारा प्राप्त हुई थी. 

संयुक्‍त राष्‍ट्र ने बताया है कि लेबनान सरकार ने बेरूत में हुए भीषण विस्‍फोट की जांच के लिए कोई अपील नहीं की गई. संयुक्‍त राष्‍ट्र के उप प्रवक्‍ता फुराना हक ने बताया है कि हम लेबनान सरकार की सहायता करने को तैयार किया हैं. हक ने बताया कि अलबत्‍ता फ्रांसीसी राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉने ने इस विस्‍फोट की इंटरनेशनल कार्रवाई की अपील की है.

जंहा इस बात का पता चला है कि संयुक्‍त राष्‍ट्र की यह सफाई ऐसे समय आई है, जब इंटरनेशनल जगत में जिसके स्‍वतंत्र एजेंसी की जांच की बात की रही है. कई मुल्‍कों ने इस विस्‍फोट की जांच का अनुरोध किया गया था. जिसके उपरांत उन्होंने मिलिट्री व सिक्योरिटी एजेंसियों को इसपर जरूरी जांच करने का उद्देश्य जारी कर दिया. उन्होंने यह भी बताया कि इसके साथ ही उनकी जिम्मेवारी समाप्त हो गई क्योंकि जिसके आगे के लिए पोर्ट पर उनका अधिकार नहीं. दरअसल विस्फोट के उपरांत से ही देश की सरकार पर भ्रष्टाचार, लापरवाही के इलज़ाम के साथ  सोशल मीडिया पर ये दस्तावेज वायरल हो गया. 

चीन के सामने अकेला तन गया भारत, हैरान हो गया ड्रैगन - यूरोपीय थिंक टैंक

क्रिकेट : इस टीम ने जीते हैं 5 विश्वकप, जानिए 1975 से लेकर 2019 तक का इतिहास

UN में बोला भारत- जब दुनिया ISIS का खात्मा कर सकती है तो D कंपनी का क्यों नहीं ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -