पहली महिला स्पोर्ट्स एंकर होने के साथ कई बार ट्रोलर्स की निंदा का शिकार हो चुकी है मंदिरा बेदी
पहली महिला स्पोर्ट्स एंकर होने के साथ कई बार ट्रोलर्स की निंदा का शिकार हो चुकी है मंदिरा बेदी
Share:

1994 में अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस और टीवी प्रेजेंटर मंदिरा बेदी आज अपना जन्मदिन मना रही है। उनका जन्म आज ही के दिन यानि 15 अप्रैल 1972 को कोलकाता में हुआ था। दूरदर्शन के शो ‘शांति’ से अपनी पहचान बनाने वाली मंदिरा पहली वीमेन स्पोर्ट्स एंकर थीं। उन्होंने 2003 में सोनी के साथ अपना स्पोर्ट्स जगत में सफर को शुरू कर दिया था। ‘शांति’ हो या ICC वर्ल्ड कप की होस्टिंग, मंदिरा दोनों ही रोल में फिट बैठी थीं। लेकिन मंदिरा का सफर बेहद ही कठिन था। उन्हें अपनी पहचान बनाने के लिए बहुतसंघर्ष और ट्रोल्स को भी झेलना पड़ गया है। वह तब से ट्रोल्स का शिकार होने लगी, जब सोशल मीडिया का चलन भी नहीं था। लेकिन हर बार मंदिरा ने ट्रोल्स का डटकर सामना किया और चट्टान की तरह खड़ी थी। यहीं  करना है कि आज वह अपनी एक अलग पहचान बनाने में सफल भी हो गई।

मंदिरा का किरदार ‘शांति’ में एक साधारण सी लड़की का था, जिसके इरादे बहुत ही मजबूत थे। 2003 में जब उन्होंने क्रिकेट शो करना शुरू किया था, तो उनका पहनावा भी मॉर्डन हुआ और अंदाज भी कुछ हटके ही था। होस्टिंग के लिए उन्हें खूब सराहा गया, लेकिन इसे लेकर उन्हें बेवजह ही टारगेट किया गया। उनके कपड़ों पर कमेंट किए गए कि वह अपने कपड़ों से शो में ग्लैमर का अधिक  तड़का लगाती हैं, जिससे खेल की गंभीरता समाप्त हो जाती है। होस्टिंग के बीच अपने साथ हुए बर्ताव को लेकर मंदिरा ने एक इंटरव्यू में बोला था कि मैं अपने काम के लिए बहुत मेहनत करती हूं, लेकिन लोगों को मेरे ब्लाउस की स्ट्रेप ही नज़र आती है।

इतना ही नहीं मंदिरा जब होस्टिंग के बीच क्रिकेटरों से प्रश्न करती थीं, तो वह उन्हें पसंद नहीं आते थे। वह उन्हें घूरते या फिर कुछ भी उत्तर दे देते थे और इसी बात से मंदिरा डरती थीं। मंदिरा ने एक साक्षत्कार के समय बताया था कि कोई भी ये नहीं चाहता था कि वह शो को होस्ट करें। ऐसे में उन्हें बहुत मुश्किल का सामना करना पड़ा। हालांकि चैनल ने उनका साथ दिया और उन्हें काम करने की पूरी आजादी दे दी। मंदिरा ने 2003 और 2007 के वर्ल्ड कप में एक्स्ट्रा इनिंग्स की एकरिंग करके खुद को साबित किया। इसके बाद 2004 और 2006 में उन्होंने चैंपियस ट्राफी और IPL का दूसरा सीजन भी होस्ट कर चुकी है । वहीं, उन्हें क्रिकेट की जानकारी न होने के कारण से भी बहुत परेशानी का समाना करना पड़ा। 

2007 के क्रिकेट वर्ल्ड कप के समय भी मंदिरा की साड़ी को लेकर बवाल खड़ा हो गया था। इस बीच अभिनेत्री ने जो साड़ी पहली थी उसमें सभी टीमों के झंडे लगे थे। इसे लेकर मंदिरा की खूब निंदा भी शुरू हो गई थी, जिसके बाद उन्होंने माफी भी मांगी थी। वहीं क्रिकेट के बारे में कम जानकारी होने को लेकर भी उन्हें टोका जाने लगा था। शुरुआत में मंदिरा इस सबसे परेशान होने लग जाती थी, लेकिन बाद में उन्होंने अपने काम पर फोकस करना शुरू कर दिया और इस सब पर ध्यान देना बंद कर दिया।

USC कैंपस में लोगों की आँखों में दिखा ऋतिक के लिए क्रेज़

सामने आई आलिया की दुल्हन बनी पहली तस्वीर, बन-ठनकर पहुंची माँ और बहन

आखिर क्यों AAP ने ट्वीट की रणबीर-आलिया की शादी की गेस्ट लिस्ट, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -