प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर की जा रही व्यापक तैयारियां
प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर की जा रही व्यापक तैयारियां
Share:

मथुरा : केंद्र सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर मथुरा में आयोजित होने वाली रैली को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के ठीक पहले एसएमएस के माध्यम से धमकी दिए जाने के बाद जिला प्रशासन और सुरक्षा ऐजेंसियां बेहद सतर्क हो गई हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने रैली के आयोजन को लेकर सुरक्षा व्यवस्थाओं की कमान संभाली। इस दौरान अधिकारियों ने सुरक्षा व्यव्स्था का कई बार ट्रायल किया। रैली को लेकर पूरे शहर और प्रदेश में सर्चिंग अभियान जांच कार्रवाई की गई।

रैली स्थल पर खुफिया कैमरे भी लगाए गए हैं। दूसरी ओर पुलिस महानिरीक्षक ए.सतीश गणेश द्वारा नरेंद्र मोदी को लेकर धमकीभरे मैसेज मिलने की पुष्टि भी की गई है। इसके बाद सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनकल्याण समारोह का उद्घाटन करेंगें। जिसकी व्यापक पैमाने पर तैयारियां की जा रही हैं।प्रधानमंत्री श्री मोदी की सुरक्षा को लेकर मथुरा के फरह के समीप 10 किलोमीटर का क्षेत्र तो नो फ्लाईंग जोन ही बना दिया गया है। यहां प्रधानमंत्री, राज्यपाल और मुख्यमंत्री के हेलिकाॅप्टर के अतिरिक्त अन्य किसी का विमान उड़ान नहीं भर सकता है।

मामले में स्थानीय प्रशासन और प्रदेश सरकार की ओर से सात एसपी, दो एएसपी, 19 डीएसपी, 8 कंपनी पीएसी और 5 कंपनी आरएएफ की नियुक्ति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर की गई है। मामले में पीएसी की फ्लड कंपनी को भी नियुक्त किया गया है। रैली को लेकर आईबी और उप्र पुलिस के इंटेलीजेंस अधिकारी भी नज़र रखे हुए हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -