बीजिंग ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लगाया यात्रा प्रतिबंध
बीजिंग ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लगाया यात्रा प्रतिबंध
Share:

चीन की राजधानी बीजिंग ने कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए कई उपाय किए हैं। शहर ने अपेक्षाकृत उच्च वायरस संचरण दर वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगाया है। बीजिंग के अधिकारियों ने कहा कि जो लोग अभी भी मध्यम और उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों में हैं, उनके लिए स्वास्थ्य कोड पीले रंग में समायोजित किए जाएंगे, और स्वास्थ्य कोड वाला कोई भी व्यक्ति जो हरा नहीं है, उसे बीजिंग के लिए जाने वाले विमानों या ट्रेनों में चढ़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

हरित स्वास्थ्य कोड प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा। यह विकास तब हुआ जब चीन के कई शहर कोविड -19 मामलों में पुनरुत्थान कर रहे हैं। डेल्टा-संचालित प्रकोप 15 प्रांतों और नगर पालिकाओं में फैले 500 से अधिक रोगसूचक मामलों तक बढ़ गया। बीजिंग डैक्सिंग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे ने उड़ान मार्गों को स्थगित करने की घोषणा की है। हवाई अड्डे के उप महाप्रबंधक वेन वू ने कहा- "बीजिंग डैक्सिंग अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने नानजिंग, यंग्ज़हौ और झांगजियाजी जैसे 15 शहरों से उड़ान मार्गों को निलंबित कर दिया है, हवाई अड्डे के डिप्टी जीएम वेन वू ने महामारी की भड़क को रोकने के उपायों के तहत कहा- यूपी।" 

इस बीच बीजिंग इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल को स्थगित कर दिया गया है। स्पुतनिक ने गुरुवार को कार्यक्रम के आधिकारिक बयान का हवाला देते हुए सूचना दी। हालांकि, आयोजकों ने यह घोषणा नहीं की है कि त्योहार कब तक बंद रहेगा।

खेल रत्न का नाम बदलते ही देश को मिल गया स्वर्ण पदक, शायद कृपा यहीं अटकी हुई थी: भाजपा सांसद

पीएम मोदी को सीएम ममता बनर्जी ने लिखा पत्र, की ये मांग

15 अगस्त से पहले लाल किले पर हुआ बड़ा बदलाव, मुख्य द्वार पर बनाई गई लोहे की दीवार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -