व्यवहार से बदलेगी किस्मत, रखें इन बातों का ध्यान
व्यवहार से बदलेगी किस्मत, रखें इन बातों का ध्यान
Share:

ये तो आप जानते ही हैं हमारे व्यवहार से ही हमारी पहचान होती है. हम किसी से कैसा व्यवहार करते है वही हमारे व्यक्तित्व का परिचय देती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं हमारा व्यवहार से हमारी किस्मत भी बदलती है. नहीं जानते तो आज हम आपको ऐसा ही कुछ बताने जा रहे हैं जिससे आप भी अपनी किस्मत बदल सकते हैं. इतना ही नहीं इनका असर हमारे ग्रह पर भी पड़ता है जिससे हमे कई बार परेशनी का सामना करना पड़ता है. तो आइये जानते हैं उन बातों को जो आपकी भी किस्मत बदल सकती हैं.

* वाणी :

कहा जाता है हमे हमेशा अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए, क्योंकि यही हमारे रिश्ते बनाती भी है और बिगाड़ती भी है. कई बार शब्दों का चयन और वाणी का मेल हमारे संबंध ख़राब कर देता है और चिड़चिड़ापन बहुत ही कम उम्र में हमे बड़ी बीमारी का शिकार बना देता है. इससे बचने के लिए आप सूर्य को जल अर्पित कर सकते हैं जो आपके लिए शुभ होगा.

* आचरण और कर्म :

सही आचरण ना हो तो इंसान इधर उधर भटकता रहता है. वहीं उसके कर्म भी सही नहीं हैं तो उसे जीवन में कई परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. जैसे गलत आचरण और कर्म से आपके पास कोई रोजगार भी नहीं होगा जिसके कारण जीवनभर भटकना पड़ सकता है. इसके लिए ज़रूरी है अपने आचरण और कर्म को शुद्ध करना. इसके लिए आप सुबह शाम ध्यान करें और शिवजी की आराधना करें.

* दूसरों की सहायता करना :

दूसरों की सहायता करने से मन की शांति मिलती और मानसिक शांति का भी  अनुभव होता है. यही शांति हमारे जीवन में हमे आगे बढ़ाने का काम करती है और हमे सफल बनाती है. अगर आप किसी की मदद नहीं करते हैं तो आपको कहीं ना कहीं अकेलेपन का शिकार होना पड़ता है.

* ज़िम्मेदारियों को उठाना :

जो व्यक्ति अपने जीवन में जिम्मेदारी की अवहेलना करता है उसे कई मुसीबतों का सामना करना पड़ता है. जिम्मेदारी नहीं उठाने वाला हर बार कहीं न कहीं मुसीबत में उलझ जाता है और हार जाता है. इसलिए ज़रूरी अपनी ज़िम्मेदारी को समझे और उन्हें पूरा करें. इसके लिए आप एकादशी का व्रत भी कर सकते हैं.

घर में लगाएं ये तस्वीर, होती रहेगी धनवर्षा

हर कार्यक्षेत्र में तरक्की पाने के लिए इस पेड़ की करें पूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -